पोलैंड की कैरोलीना बिलाव्स्का बनी मिस वर्ल्ड, भारत की मानसा 13 कैंडिडेट में रही शामिल

INTERNATIONAL

यूक्रेन के पड़ोसी देश पोलैंड की कैरोलीना बिलाव्स्का मिस वर्ल्ड चुनी गई हैं। पुअर्टो रिको में आयोजित 70वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में उन्हें विश्व सुंदरी का ताज पहनाया गया। यह प्रोग्राम कोका-कोला म्यूजिक हॉल, सैन जुआन, पयूर्टो रिको में आयोजित किया गया।

मिस वर्ल्ड हैंडल ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमारी मिस वर्ल्ड 2021 पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का हैं। इस आयोजन में दुनिया भर के 40 प्रतियोगियों ने भाग लिया, जिसमें कैरोलिना को विनर चुना गया। 2021 मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में अमेरिका की अप श्री सैनी फर्स्ट रनर अप रही हैं। वहीं, पश्चिम अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट की ओलिविया येस सेंकड रनर अप रही हैं। कोरेशन नाइट पर 2019 की विनर टोनी एन सिंह ने कैरोलिना को ताज पहनाया।

भारत का मानसा 13 कैंडिडेट में शामिल रही

भारत की तरफ से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली मानसा वाराणसी टॉप 13 कैंडिडेट में शामिल रहीं, लेकिन टॉप 6 में अपनी जगह न बना सकीं। हैदराबाद में जन्मी मानसा वाराणसी अपने पिता की नौकरी की वजह से छोटी उम्र में ही परिवार के साथ मलेशिया शिफ्ट हो गईं। उनकी स्कूलिंग ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल से हुई। इसके बाद वे भारत लौट आईं और हैदराबाद के वसावी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने कंप्यूटर साइंस में डिग्री ली। 2020 में उन्होंने तेलंगाना की तरफ से फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया, जिसमें वे विजेता रहीं। उन्हें 2020 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज भी मिला। आखिरी बार 2017 में भारत की मानुशी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। अब तक भारत के नाम 6 मिस वर्ल्ड खिताब हो चुके हैं।

मोटिवेशनल स्पीकर बनना चाहती हैं मिस वर्ल्ड 2021

कैरोलिना फिलहाल मैनेजमेंट में मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं। वह पीएचडी करना चाहती हैं। वह पेशेवर मॉडल हैं और एक दिन मोटिवेशनल स्पीकर बनना चाहती हैं। कैरोलिना को स्वीमिंग करना और स्कूबा ड्राइविंग करना पसंद है। उनकी खेलों में भी दिलचस्पी है। कैरोलिना को टेनिस और बैडमिंटन खेलना पसंद है।

हर संडे 300 बेघरों को खिलाती हैं खाना

कैरोलिना की संस्था हिज ब्यूटी विद ए परपज प्रोजेक्ट बेघर लोगों को लगातार मदद करने के साथ-साथ कई समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने का काम करता है। कैरोलिना हर रविवार को लगभग 300 बेघर लोगों को भोजन, सैंडविच, फूड्स पैकेज, गर्म पेय और मेडिकल हेल्प मुहैया कराती हैं। उन्होंने कोरोना संकट में लोगों की काफी लोगों की मदद की। कैरोलिना ने कोरोना वैक्सीनेशन में भी लोगों की मदद की।

-एजेंसियां