भगवंत मान के सीएम बनने पर सिद्धू द्वारा किये गए ट्वीट की हो रही चर्चा

Politics

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भगवंत मान के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर जो ट्वीट किया है, उसकी खासी चर्चा हो रही है.
दरअसल, लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा कि सिद्धू तंज कस रहे हैं या शुभकामनाएं दे रहे हैं.

ट्वीट कर सिद्धू ने लिखा- “सबसे खुशनसीब आदमी वो है जिससे कोई उम्मीद नहीं करता. बहुत सारी उम्मीदों के साथ भगवंत मान पंजाब में माफिया विरोधी नए युग की नई शुरुआत हैं. उम्मीद है वे इस मौके का बेहतर इस्तेमाल करेंगे और लोगों की कसौटी पर खरा उतरेंगे, साथ ही पंजाब को खुशहाली के रास्ते पर फिर से लाएंगे.”

 

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद सोनिया गांधी ने पांचों प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा था, जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया.

उन्होंने लिखा, ”कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के मुताबिक मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं”. अपने इस्तीफा में सिद्धू ने पंजाब में मिली चुनावी हार का कोई जिक्र नहीं किया था.

कॉमेडियन से नेता बने भगवंत मान ने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में बुधवार को शपथ ली है.

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भारत के महान क्रांतिकारी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में एक विशाल समारोह में भगवंत मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला है. प्रदेश की कुल 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस 18 और बीजेपी दो सीटों पर जीती है.

-एजेंसियां