हैदराबाद टेस्‍ट: खाता भी नहीं खोल पाए शुभमन गिल

SPORTS

हालांकि जब भारत की बल्लेबाजी आई तो एक बार फिर शुभमन गिल ने निराश किया। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए और 3 बॉल खेलकर टॉम हार्टले का शिकार हो गए। टेस्ट में गिल के आंकड़े डराने वाले हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह बहुत जल्दी भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप भी हो सकते हैं।

शुभमन गिल के बल्ले पर लग चुका है जंग

भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत तो शानदार की थी। लेकिन अचानक टेस्ट क्रिकेट में उनका डाउनफॉल शुरू हो गया। शुभमन ने पिछले साल 6 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 28 की औसत से 258 रन बनाए। वहीं इस साल अब तक उन्होंने दो टेस्ट मिलाकर महज 69 रन ही बनाए हैं। गिल लगातार अपने प्रदर्शन से निराश कर रहे हैं। पहले वह विदेश में रन बनाने में फ्लॉप हो रहे थे। लेकिन अगर भारत में भी यही सिलसिला चलता रहा। तो भारतीय टेस्ट टीम में वह शायद ज्यादा समय नहीं रुक पाएंगे।

विराट कोहली के आते ही कट जाएगा गिल का पत्ता?

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों से निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापिस ले लिया। वहीं तीसरे टेस्ट में जब उनकी वापसी होगी तो शुभमन गिल का क्या होगा? यह काफी ज्यादा दूसरे टेस्ट पर निर्भर करेगा। अगर शुभमन का बल्ला दूसरे टेस्ट में भी खामोश रहा। तो उनके इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से ड्रॉप होने के चांस बड़ जाएंगे।

-एजेंसी