भारतीय क्रिकेट के अगले बड़े हीरो साबित हो सकते हैं शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल

SPORTS

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (631) टॉप रन-स्कोरर हैं। उनके बाद गिल (576) और जायसवाल (575) केवल एक रन से आगे-पीछे हैं। गिल और जायसवाल दोनों के नाम पर एक शतक और चार अर्धशतक हैं। जायसवाल स्ट्राइक-रेट के मामले में गिल की तुलना में बेहतर हैं। उथप्पा ने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से उनमें (गिल) विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े खिलाड़ी होने की क्षमता देखता हूं।’

उन्होंने कहा कि मुझे निश्चित रूप से लगता है कि उनके पास जज्बा है, वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं जो जबरदस्त फॉर्म में हैं और इस समय शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। मैं निश्चित रूप से महसूस करता हूं और व्यक्तिगत रूप से विश्वास करता हूं कि शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट की दो अगले बड़े हीरो हैं। 2024 के पुरुष टी20 विश्व कप में अभी एक साल से अधिक समय बाकी है, गिल और जायसवाल दोनों ही भारत की सलामी जोड़ी बनने के लिए मजबूत दावे कर रहे हैं।

यह रोचक है कि आईपीएल 2023 में रोहित का प्रदर्शन अच्छा नहीं है। उन्होंने 13 पारियों में 19.77 के औसत और 131.12 के स्ट्राइक-रेट से 257 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम केवल एक अर्धशतक है। ऐसे समय में दो युवाओं का अच्छा प्रदर्शन करना भारतीय टीम के भविष्य के लिए बेहतर है। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले उथप्पा कहते हैं कि रोहित को ब्रेक लेने की जरूरत नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आईपीएल 2023 के बाद भारतीय टीम के मेकअप में कोई बड़ा बदलाव देखते हैं तो उथप्पा ने कहा कि सेट-अप में कोई भी बदलाव इस साल के विश्व कप के बाद हो सकता है। भारतीय क्रिकेट के मेरे अनुभव से वे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ जाएंगे, क्योंकि एक आईसीसी टूर्नामेंट (वनडे विश्व कप) के इतने करीब बड़ा परिवर्तन करना बुद्धिमानी नहीं होगी। फॉर्म अस्थायी होता है।

Compiled: up18 News