विराट कोहली की फार्म को लेकर रोहित शर्मा और कपिल देव आमने-सामने

SPORTS

भारत की टीम रविवार को हुए तीसरे ट्वेंटी मैच में हार गई, लेकिन सिरीज़ 2-1 से जीत ली. इस सिरीज़ के दो मैचों में विराट कोहली को जगह मिली लेकिन वो बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर पाए.

टेस्ट मैच में भी विराट कोहली नाकाम रहे. काफ़ी लंबे समय से विराट कोहली ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे हैं. इस साल के आईपीएल में उनका बल्ला ख़ामोश ही रहा. इसके बाद एक बार फिर विराट कोहली को टीम में रखने को लेकर बहस छिड़ी हुई है.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में विराट कोहली को लेकर दुविधा के बारे में रोहित शर्मा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके लिए कोई मुश्किल नहीं है, क्योंकि वे बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते. रोहित शर्मा ने कहा, ये एक्सपर्ट लोग पता नहीं कौन है. मुझे तो ये भी नहीं पता कि उन्हें एक्सपर्ट कहा क्यों जाता है.

जब उनसे कपिल देव की टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- वो बाहर से गेम देख रहे हैं, उन्हें पता नहीं है कि अंदर क्या चल रहा है. हमारे सोचने की एक प्रक्रिया है. टीम बनाते हैं हम लोग. उसके पीछे काफ़ी चर्चा होती है. उसके पीछे काफ़ी सोच होती है. लड़कों को बैक किया जाता है. लड़कों को मौक़ा दिया जाता है. ये सब चीज़ बाहर के लोगों को पता नहीं चलती. तो इसीलिए बाहर क्या हो रहा है, वो मेरे लिए ज़्यादा महत्वपूर्ण नहीं होता.

रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे लिए जो अंदर हो रहा है, वो अहम है. विराट का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, अगर आप फ़ॉर्म की बात करते हैं तो फ़ॉर्म ऊपर-नीचे सबका होता है. प्लेयर की क्वालिटी कभी ख़राब नहीं होती. ये हमेशा हमें ध्यान में रखना चाहिए, जब आप ऐसे कमेंट्स करते हैं. उस क्वालिटी को बैक किया जाता है. उस वो क्वालिटी देखकर प्लेयर को बैक करते हैं. ये मेरे साथ भी हुआ है, XYZ के साथ भी हुआ है. सबके साथ हुआ है.

रोहित शर्मा ने कहा, जब कोई प्लेयर लगातार इतने सालों से अच्छा करता आ रहा है तो एक-दो सिरीज़ या एक-आध साल में वो अनदेखा नहीं होना चाहिए. जो लोग टीम चला रहे हैं, उन्हें पता है कि उसकी अहमियत कितनी होती है.

विराट कोहली के लगातार ख़राब प्रदर्शन पर कपिल देव ने कहा था कि जब टेस्ट टीम से आर अश्विन जैसे गेंदबाज़ को बाहर किया जा सकता है, तो विराट कोहली को क्यों नहीं. कपिल देव ने कहा कि अगर विराट ख़राब खेल रहे हैं, तो दीपक हुडा जैसे लड़कों को टीम से ज़्यादा समय तक बाहर नहीं रखना चाहिए.

-एजेंसियां