BSF में कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी

Career/Jobs

इन पदों में 67 वैकेंसी महिलाओं के लिए हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर पाएंगे। आपको जानकारी दे दें कि अभी इस भर्ती के लिए केवल शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है और जल्द ही भर्ती का डिटेल नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। उसके बाद ही उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर पाएंगे। नीचे वैकेंसी की डिटेल दी गई हैं।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 1,410
पुरुष- 1,343 पद

शैक्षिक योग्यता

कॉन्स्टेबल पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में एक्सपीरियंस होना भी आवश्यक है। योग्यता के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन पढ़ लें।

उम्र सीमा

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। इस बात का खास ध्यान रखें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सैलरी

चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में पे मैट्रिक्स लेवल 3 के अनुसार 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक दिए जाएंगे। इसके साथ ही केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाली सभी सुविधाएं दी जाएंगी।

Compiled: up18 News