कभी भारतीय टीम के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

SPORTS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के सचिव जय शाह को लिखे एक पत्र में जोगिंदर शर्मा ने अपने संन्यास की जानकारी दी। क्रिकेटर से पुलिस अधिकारी बने हरियाणा के इस खिलाड़ी ने खेलने का अवसर देने को लिए बोर्ड, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया।

2004 से 2007 के बीच भारत के लिए 4 एकदिवसीय मैच और 4 टी20 मैच खेले

जोगिंदर शर्मा ने 2004 से 2007 के बीच 4 एकदिवसीय मैच और 4 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। दोनों प्रारूप मिलाकर उन्होंने कुल पांच विकेट लिए। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल के आखिरी ओवर में में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनीने जोगिंदर शर्मा को गेंद सौंपी तो हर कोई हैरान रहा गया।

मिस्बाह-उल-हक स्कूप खेलने के चक्कर में आउट हुए

जोगिंदर शर्मा ने गेंदबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं की। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की। पाकिस्तान को चार गेंदों में छह छक्के की जरूरत थी। उन्होंने मिस्बाह-उल-हक को शॉर्ट फाइन लेग पर एस श्रीसंत के हाथों कैच करा दिया, जिससे भारत को ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। मिस्बाह-उल-हक स्कूप खेलने के प्रयास में आउट हुए थे।

आईपीएल में भी धोनी की टीम से खेले जोगिंदर शर्मा

जोगिंदर शर्मा आईपीएल (IPL) के पहले चार सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का भी हिस्सा थे, जहां उन्होंने 16 मैचों में 12 विकेट लिए। अपनी घरेलू टीम हरियाणा के लिए उन्होंने 49 प्रथम श्रेणी मैच, 39 लिस्ट ए मैच और 43 टी20 मैच खेले। उन्होंने आखिरी बार 2017 में विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था। खेल में अपने करियर के बाद उन्होंने हरियाणा के हिसार जिले में पुलिस उपाधीक्षक के रूप में कार्य किया।

Compiled: up18 News