शाहिद अफ़रीदी ने कहा, मैं शाहीन शाह को कप्तान चुने जाने के पक्ष में नहीं

SPORTS

शाहिद अफ़रीदी ने ये भी कहा कि कुछ लोगों को लग रहा होगा कि मैंने अपने रिश्ते की वजह से शाहीन शाह अफ़रीदी को सपोर्ट किया है, तो मैं इन सब चक्करों में नहीं रहता. शाहिद अफ़रीदी ने पाकिस्तानी चैनल समा टीवी के एक कार्यक्रम में ये बातें कहीं.

उन्होंने कहा, “हमेशा मेरी कोशिश रही है कि शाहीन को मैं कप्तानी से साइड रखूं. क्योंकि मैंने कप्तानी की है, मोहम्मद यूनुस ने कप्तानी की है. हम सबने कप्तानी की है. कप्तानी की एंडिंग (अंत) कभी ठीक रही ही नहीं है. बाबर के साथ जो हो रहा है न, हमें पता था कि ये सब होना है.”

दरअसल, विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में जगह न बना पाने के बाद बाबर आज़म ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया. कुछ ही घंटों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन शाह अफ़रीदी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया और शान मसूद को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी.

इसके बाद पाकिस्तान में कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने शाहीद अफ़रीदी पर अपने दामाद को कप्तानी दिलाने के लिए लाबिइंग करने का आरोप लगाया.

शाहीन शाह अफ़रीदी ने इसी साल शाहीद अफ़रीदी की बेटी अंशा अफ़रीदी से शादी की थी.

शाहीद अफ़रीदी ने शाहीन शाह अफ़रीदी को कप्तानी मिलने पर कहा, “शाहीन ने भी कई बार कहा है कि लाला (शाहिद) की कभी ख़्वाहिश नहीं थी कि मैं कप्तान बनूं. मुझे इसके नतीजे पता हैं. इसके मज़े तो हैं लेकिन जब आप सही नहीं करते तो सारा कुछ आप पर (कप्तान) आता है.”

“बाबर को टेस्ट के लिए आप कप्तान बनाए रखें. अगर आपको व्हाइट बॉल (सीमित ओवरों के मैच) के लिए तो आप मोहम्मद रिज़वान को लाइए. आप लोगों ने मोहम्मद रिज़वान का नाम हमेशा मेरे मुंह से सुना होगा. मुझे चेयरमैन साहब (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने बुलाया. मैंने उनसे भी कहा कि बाबर को रेड बॉल से न हटाएं.”

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शाहीन को कप्तान बनाने का फ़ैसला मोहम्मद हफ़ीज़ और चेयरमैन ने मिलकर लिया है.

उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैंने हमेशा कोशिश की है कि मैं इन चीज़ों में पड़ूं न. क्योंकि मेरा और शाहीन का जैसा रिश्ता है, कि लोग समझेंगे कि ये शायद शाहीन को सपोर्ट कर रहा है, उसके लिए लॉबिइंग कर रहा है. मैं साफ़ कहता हूं कि मैं इन चक्करों में नहीं पड़ता. मैंने आज तक शाहीन को कप्तानी देने का सपोर्ट किया ही नहीं है.”

Compiled: up18 News