जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा, उदयपुर का वहशी कृत्य गैर-इस्लामी

National

दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने बुधवार को उदयपुर हत्याकांड को ग़ैर-इस्लामी बताते हुए इसकी निंदा की है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा है, “उदयपुर में हुए घिनौने क़त्ल के वाकये ने इंसानियत को हिलाकर रख दिया है. इंसानियत के ख़िलाफ़ इस घटना में, जिसमें दो शख़्स रियाज़ और गौस शामिल बताए जा रहे हैं, उनके द्वारा कन्हैया लाल नामक शख़्स का क़त्ल किया जाना और वो भी रहमतुल्लाह आलमीन के नाम पर…न सिर्फ़ कायरता का काम है बल्कि ये क़दम ग़ैर-इस्लामी और ग़ैर-कानूनी है. मैं अपनी और हिंदुस्तानी मुसलमानों की तरफ़ से इसकी सख़्त शब्दों में निंदा करता हूं.”

उन्होंने ये भी कहा है कि अगर इन लोगों ने क़ुरान के रास्ते पर कदम बढ़ाए होते तो ये काम न किया होता.
उन्होंने कहा, “वो लड़के जिन्होंने इस वहशी कृत्य को अंजाम दिया है, वे हुज़ूर की सीरत, क़ुरानी तालिमात और शरियत के हिसाब से चले होते तो शायद उन्होंने इस घिनौने कृत्य को अंजाम न दिया होता.”

राजस्थान के उदयपुर ज़िले में बीते मंगलवार को कपड़ों की सिलाई का काम करने वाले एक शख़्स कन्हैयालाल तेली की दो लोगों ने धारदार हथियार से हमला करके हत्या कर दी थी.

इसके बाद से उदयपुर समेत राजस्थान में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. और कई स्थानों पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

-एजेंसियां