एशिया कप: शादाब खान ने ली हार की जिम्‍मेदारी, श्रीलंका ने जीत का श्रेय IPL को दिया

SPORTS

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले 10 ओवर में तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंका का स्कोर 5 विकेट पर 58 रन था। इसके बाद भानुका राजपक्षे ने पारी को संभाला और 45 गेंदों पर 71 रन बनाए। वानिन्दु हसरंगा ने 21 में से 36 रनों की तेज पारी खेली।

राजपक्षे को मिला दो जीवनदान

राजपक्षे को पाकिस्तान ने एक बार नहीं बल्कि दो बार जीवनदान दिया। दोनों मौकों पर शादाब खान ने गलती की। 18 वें ओवर में राजपक्षे ने हारिस रऊफ की एक ऑफ-कटर गेंद को मिस टाइम किया। लॉन्ग-ऑन पर शादाब खान ने कैच छोड़ दिया। राजपक्षे तब 46 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। अगले ओवर में पाकिस्तान की ओर से एक और बड़ी गलती हुई।

आसिफ अली और शादाब खान टकरा गए

राजपक्षे का कैच लेने की कोशिश में आसिफ अली और शादाब खान आपस में टकरा गए। यह कैच आसिफ का था, लेकिन शादाब बीच में आ गए और दोनों टकरा गए। यही नहीं, गेंद बाउंड्री पार चली गई। जीवनदान का फायदा उठाते हुए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका को 170 रनों के टारगेट तक पहुंचा दिया।

मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं

हार के बाद ट्विटर पर शादाब ने कहा, “कैच विन मैचेज। सॉरी, मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। मैंने अपनी टीम को निराश किया। नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज और पूरा गेंदबाजी आक्रमण शानदार था। यह टीम के लिए पॉजिटिव प्वाइंट रहा। मोहम्मद रिजवान ने कड़ा संघर्ष किया। पूरी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। श्रीलंका को बधाई।”

दुबई में टॉस हारने के बाद भी जीती श्रीलंका की टीम

दुबई में मैच के नतीजे में टॉस का काफी बड़ा रोल होता है। यहां चेज करना काफी आसान है, लेकिन श्रीलंका ने पहले बैटिंग करने के बाद मैच जीत लिया। कप्तान दासुन शनाका ने इसे लेकर कहा कि उन्हें याद था कि आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद भी फाइनल मैच जीता था। यह उनके दिमाग में चल रहा था।

मोमेंटम कहां शिफ्ट हुआ

शनाका ने कहा, “आईपीएल 2021 में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीता और यही मेरे दिमाग में था। शनाका ने कहा कि आखिरी गेंद पर नसीम शाह की आखिरी गेंद पर छक्के ने मोमेंटम उनकी ओर शिफ्ट कर दिया। उन्होंने कहा, “आखिरी गेंद पर छक्का टर्निंग पॉइंट था। 170 मानसिक रूप से अंतर था, क्योंकि 160 आसानी चेज होने लायक स्कोर लगता है।

-Compiled by up18news