आगरा: पुलिस को देख जेसीबी छोड़ भागे खनन माफिया, मशीन सीज

Crime

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत नगला भरी के उटगंन नदी के बीहड़ में अवैध खनन की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख खनन माफिया जेसीबी मशीन को छोड़कर भाग गए पुलिस ने जेसीबी मशीन जप्त कर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला भरी के उटगंन नदी बीहड़ में 2 दिन पूर्व रात के समय चोरी चुपके जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉलियों द्वारा करण माफियाओं द्वारा अवैध खनन किया जा रहा था। अवैध खनन होने की सूचना मुखबिर द्वारा पुलिस को दी गई। जिस पर थाना प्रभारी बसई अरेला तेजवीर सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ बीहड़ में खनन को लेकर छापेमारी की पुलिस की भनक लगते ही खनन माफिया अपने ट्रैक्टर ट्रॉलियों को लेकर मौके से फरार हो गए।

वहीं पुलिस की घेराबंदी देख जेसीबी मशीन के चारों टायर पंचर कर मशीन के गियर बॉक्स में खराबी करके खनन माफिया बीहड़ में कूदकर भाग निकले। पुलिस ने मौके से जेसीबी मशीन को जप्त कर लिया मगर टायर पंचर और खराबी होने के कारण उसे थाने तक नहीं ला सकी। जिस पर 2 दिन तक क्रेन के इंतजार में जेसीबी मशीन बीहड़ में पुलिस की देखरेख में खड़ी रही। बुधवार को आगरा से क्रेन पहुंचने पर नगला भरी के बीहड़ से जेसीबी मशीन को क्रेन द्वारा खींचकर थाने लाया गया।

वहीं पुलिस ने जेसीबी मशीन को सीज कर कार्रवाई की है तो वही अज्ञात खनन माफियाओं का पुलिस द्वारा पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। आखिर चोरी चुपके किसके द्वारा खनन किया जा रहा था।

-up18 News