अरुणाचल प्रदेश: हेलिकॉप्टर क्रैश में लापता एक जवान की तलाश, चार के शव मिले

National

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एएस वालिया ने बताया कि पांचवें जवान की तलाश में सेना और एयरफोर्ट की टीमें लगी हैं. जिस जगह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है वहां घने जंगल और पहाड़ की खड़ी ढलान की वजह से पहुंचना काफ़ी कठिन है.

उन्होंने बताया कि चीनी सीमा से करीब 35 किलोमीटर दूर घने पहाड़ी इलाके के बीच चार जवानों के शव शुक्रवार शाम को बरामद हुआ थे. हेलिकॉप्टर क्रैश की वजह अब तक पता नहीं चल सकी है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान के लिए मौसम बिल्कुल साफ था. दोनों पायलट एक साथ इसी हेलिकॉप्टर पर 600 से अधिक घंटों की उड़ाने भर चुके थे. यह एयरक्राफ्ट जून 2015 में सेना में शामिल किया गया था.

उन्होंने बताया कि क्रैश से पहले एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल (एटीसी) को टेक्निकल या मैकेनिकल खामी के संकेत देने वाला ‘मे डे’ कॉल मिला था. सेना ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है.

अरुणाचल प्रदेश में इस महीने हेलिकॉप्टर क्रैश की यह दूसरी घटना है. इसके पहले पांच अक्टूबर को तवांग ज़िले में चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 1995 से अब तक अरुणाचल प्रदेश में क्रैश की 13 घटनाएं हो चुकी हैं और इनमें 47 लोग मारे जा चुके हैं.

-एजेंसी