टी20 वर्ल्ड कप में हुआ एक और बड़ा कमाल, स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया

SPORTS

स्कॉटलैंड की तगड़ी बल्लेबाजी

स्कॉटलैंड को उसके सलामी बल्लेबाज माइकल जोंस और जॉर्ज मुन्से ने तगड़ी शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हुई। 7वें ओवर में जोंस (20) जेसन होल्डर का शिकार बने। इसके बाद क्रॉस (3) सस्ते में आउट हो गए। हालांकि मुन्से ने एक छोर संभालकर रखा। दूसरे छोर से कप्तान रिची बेरिंगटन ने 16 और कैलम मैकलियोड ने 23 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया।

इस बीच मुन्से ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 20 ओवर में स्कॉटलैंड ने 5 विकेट पर 160 रन बनाए। जॉर्ज मुन्से 53 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।

नहीं चले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के लिए काइल मेयर्स और एविन लुइस ने पहले विकेट के लिए 20 रन जोड़े। दूसरे विकेट के लिए लुइस (14) और ब्रैंडन किंग (17) के बीच 33 रनों की साझेदारी हुई लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 53 रन पर दूसरा विकेट खोलने वाली वेस्टइंडीज टीम के 8 बल्लेबाज 79 रनों पर पवेलिनय लौट गए।

जेसन होल्डर ने एक छोर संभाल कर रखा लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। 19वें ओवर में टीम का पारी 118 रनों पर सिमट गई।

33 गेंदों पर 38 रन बनाने के बाद होल्डर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। स्कॉटलैंड के लिए मार्क वॉट ने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। ब्रैड व्हील और माइकल लीस्क ने 2-2 विकेट झटके।

-एजेंसी