पंजाब के सीएम भगवंत मान को विमान से उतारे जाने की जांच होगी: सिंधिया

National

सोमवार को खबरें आईं कि फ्रैंकफर्ट से दिल्ली आने वाले लुफ्थांसा के विमान की उड़ान में सीएम भगवंत मान के नशे में होने के कारण देरी हुई थी। इस बारे में पूछने पर केंद्रीय विमानन मंत्री सिंधिया ने कहा कि घटना को लेकर लुफ्थांसा से जानकारी मांगी गई है। यह उपलब्ध कराना उस पर निर्भर करता है। मुझे भेजे गए अनुरोध के आधार पर निश्चित रूप से इस मामले की जांच कराई जाएगी।

एयरलाइंस ने यह बात कही थी

हालांकि, यह मामला चर्चा में आने के बाद में लुफ्थांसा एयरलाइन ने अपनी ओर से स्पष्टीकरण जारी किया था। कंपनी ने कहा था कि आने वाली उड़ान में देरी और विमान बदलने के चलते फ्रैंकफर्ट से दिल्ली की उड़ान देरी से रवाना हुई।

उधर, कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से लुफ्थांसा से जानकारी जुटाने और उन्हें सार्वजनिक करने की मांग की। पंजाब की विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने भी सीएम मान पर आरोप लगाए थे।

पंजाब की आप सरकार के सीएम भगवंत मान राज्य के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पंजाब में निवेश आमंत्रित करने के लि आठ दिनी जर्मनी यात्रा पर गए थे। वे रविवार को दिल्ली में होने वाले आप के राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि, कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे, लेकिन वे दिल्ली नहीं पहुंच सके और वीडियो कॉल के जरिए कार्यक्रम से जुड़े। मान दूसरे दिन यानी सोमवार को वापस लौटे थे।

क्या था मामला

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि जर्मन एयर लाइंस की उड़ान में इसलिए देरी हुई, क्योंकि एक यात्री कथित तौर पर नशे में था और उसे प्लेन से उतारा गया था। इसे लेकर अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल और उनकी पत्नी हरसिमरत कौर बादल और कांग्रेस नेता बाजवा ने आरोप लगाए कि विमान से उतारा गया यात्री कोई और नहीं बल्कि सीएम भगवंत मान थे। इन नेताओं ने उनसे इस्तीफे की मांग की थी।

-एजेंसी