देश के 50 लाख से ज्यादा फर्स्ट टाइम वोटर्स के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम मोदी

National

भाजपा के युवा मोर्चा (भारतीय जनता युवा मोर्चा) ने प्रधानमंत्री मोदी के गुरुवार के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मेगा प्लान तैयार किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मेगा प्लान की जानकारी देते हुए पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया को बताया कि देश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री इतने बड़े पैमाने पर पहली बार वोट करने वाले युवाओं के साथ संवाद करेंगे।
उन्होंने बताया कि देश में 18 से 25 वर्ष के लगभग 7 करोड़ से अधिक नवमतदाता हैं।

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा देश के 5 हजार स्थानों पर आयोजित ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ के दौरान पहली बार वोट डालने जा रहे 50 लाख नव मतदाताओं (फर्स्ट टाइम वोटर्स) को वर्चुअली संबोधित करेंगे। गुरुवार को देश के 5 हजार अलग-अलग स्थानों पर नमो नवमतदाता सम्मेलन का आयोजन हो रहा है, जिसमें भाग लेने के लिए लाखों युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से देश के एक करोड़ के लगभग नव मतदाताओं के साथ जुड़ेंगे। उन्होंने पिछले 9 साल में मोदी सरकार द्वारा युवा केंद्रित विकास को ध्यान में रख कर चलाई गई बड़ी-बड़ी योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर आए हैं। प्रधानमंत्री लगातार युवाओं को राजनीति में सक्रिय होने और राष्ट्र निर्माण में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। मोर्चा कार्यक्रम में विकसित भारत अंबेस्डर के तौर पर युवाओं का रजिस्ट्रेशन भी करेगा।

उन्होंने कहा कि युवाओं को सशक्त बनाने के प्रबल समर्थक पीएम मोदी पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को उज्जवल भारत के लिए उचित विकल्प चुनने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करेंगे। प्रधानमंत्री युवाओं के बीच पार्टी की पैठ बढ़ाने के लिए नए मतदाताओं (नवमतदाता) का महत्व समझाएंगे। युवा मोर्चा ने एक व्यापक आउटरीच रणनीति को क्रियान्वित किया, जिसमें शैक्षणिक संस्थानों, युवा संगठनों, घरों, खेल के मैदानों और कोचिंग सेंटरों को शामिल किया गया।

-एजेंसी