SBI ने अब 1400 से अधिक CBO की भर्ती के लिए किया विज्ञापन जारी

Career/Jobs

आवेदन प्रक्रिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकाले गए सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से SBI सीबीओ भर्ती 2022 अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार पहले पंजीकरण करें और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट करें। SBI ने सीबीओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये निर्धारित किया है। हालांकि, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है। आवेदन प्रक्रिया आज 18 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है, उम्मीदवार 7 नवंबर 2022 तक अप्लाई कर सकेंगे।

योग्यता मानदंड

SBI सीबीओ भर्ती 2022 अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी भी विषय में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड एकाउंटेंट, कॉस्ट एकाउंटेंट आदि किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु 30 सितंबर 2022 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 30 सितंबर 2001 के बाद और 1 अक्टूबर 1992 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए।

हालांकि, विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है, अधिक जानकारी के लिए SBI सीबीओ भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

-Compiled by up18 News