2024 में ही रिलीज हो पाएगी संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’

Entertainment

संजय लीला भंसाली अपने बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं, इसके लिए उन्हें चाहे कुछ भी करना पड़े। वो इस समय मुंबई में ‘हीरामंडी’ की शूटिंग कर रहे हैं लेकिन प्रोडक्शन को मॉनसून की टेंशन है। रिपोर्ट्स का कहना है कि भंसाली गोरेगांव में स्थित फिल्म सिटी में चल रही इस शूटिंग को जल्दी खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि मुंबई में जून महीने में मॉनसून आ जाता है और फिर कई दिनों तक लगातार बारिश होती है। ऐसे में कोई भी काम कर पाना बहुत मुश्किल होता है।

सेट पर ही मौजूद रहते हैं भंसाली

इस बारे में बात करते हुए एक सूत्र ने बताया कि भंसाली ने पिछले साल को-डायरेक्टर्स जैसे कि मिताक्षरा कुमार को काम सौंपा था, लेकिन अभी उन्होंने सारे काम की जिम्मेदारी ले ली है। पिछले दो हफ्तों से वो हर दिन सेट पर मौजूद रहते हैं। सेट के डिजाइन से लेकर एक्टिंग से जुड़े प्रॉप्स तक को वो खुद हैंडल कर रहे हैं। वो बारिश शुरू होने से पहले काम खत्म कर लेना चाहते हैं।

डायरेक्टर का बैकअप प्लान

ये संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज है, जो Netflix पर रिलीज होगी। तीसरा और अंतिम शेड्यूल मार्च में शुरू हुआ और अब ये जून के अंत तक पूरी स्पीड से चलेगा। दूसरा शेड्यूल 2022 के अंत में शुरू हुआ और इस साल की शुरुआत में जारी रहा। अपने सतर्क मिजाज की वजह से भंसाली ने एक बैकअप प्लान तैयार किया है। प्रोडक्शन ने महंगे सेट की सुरक्षा के लिए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के सदस्यों को जून के पहले हफ्ते में मचान खड़ा करने का आदेश दिया है।

अब इनडोर होनी है शूटिंग

जानकारी के मुताबिक आउटडोर वाले सारे शूट हो चुके हैं। अब इनडोर सीन की शूटिंग के लिए मेकर्स आगे बढ़ सकते हैं। क्रू मेंबर्स सीन्स को शूट करने के लिए हर दिन जी-तोड़ कोशिश में जुटे हुए हैं।

हीरामंडी’ स्टार कास्ट

हीरामंडी वेब सीरीज में बॉलीवुड की कई हसीनाएं नजर आएंगी। शो में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सेगल ने अहम भूमिका निभाई है।

क्या है ‘हीरामंडी’ की कहानी

संजय लीला भंसाली की इस वेब सीरीज की कहानी, आजादी से पहले भारत में तवायफों पर केंद्रित है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि शो की शूटिंग में भी अब सिर्फ दो महीने का वक्त बचा है।

हीरामंडी’ रिलीज डेट

‘हीरामंडी’ का फर्स्ट लुक 18 फरवरी 2023 को सोशल मीडिया पर रिवील किया गया था। इस शो को देखने के लिए अभी फैंस को लंबा इंतजार करना होगा, क्योंकि ये अगले साल ही रिलीज हो पाएगी।

Compiled: up18 News