फिल्‍म ‘द केरला स्टोरी’ की रिलीज से पहले तमिलनाडु में हाई अलर्ट जारी

Entertainment

तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रखा गया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि ‘कुछ समूहों ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। हमारी इंटेलिजेंस विंग ने सोशल मीडिया पर उनके मैसेज पर ध्यान दिया है।’ उन्होंने बताया कि ‘कुछ इस्लामिक समूहों ने प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कुछ जिलों में पुलिस से भी कॉन्टेक्ट किया है लेकिन सरकार इस पर रोक नहीं लगा रही है। यहां तक कि केरल ने भी इस पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। हालांकि, हमने हाई अलर्ट पर रहने के लिए सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अलर्ट भेज दिया है।’

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया था इंकार

बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने ‘द केरला स्टोरी’ की रिलीज को रोकने के लिए दायर की गई याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया था। साथ ही याचिकाकर्ताओं को केरल हाईकोर्ट जाने का निर्देश दिया था। जहां इसी तरह की याचिकाएं लंबित पड़ी हैं। जाहिर है कि ‘द केरला स्टोरी’ का ट्रेलर आने के बाद ही मुस्लिम मौलवियों की संस्था जमीयत उलमा-ए-हिंद ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

याचिकाकर्ताओं की ये थी मांग

याचिकाकर्ताओं का कहला है कि फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ पूरे समुदाय को नीचा दिखाती है और मुस्लिमों के जीवन और आजीविका को खतरे में डालेगी। उन्होंने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के साथ ही याचिका में फिल्म में एक डिस्क्लेमर की मांग भी की। याचिका में मांग की गई कि ‘द केरला स्टोरी’ के डिस्क्लेमर में लिखा जाए कि यह फिल्म काल्पनिक है और इसके पात्रों का किसी जीवित या मृत व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है।

फिल्म से 10 सीन्स हटाए गए

हालांकि इन सभी विवादों को देखते हुए फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट देने के अलावा केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन के एक पूरे इंटरव्यू सहित 10 सीन्स को रिलीज प्रिंट से हटा दिया गया है। साथ ही एक दृश्य जिसमें कथित रूप से “भारतीय कम्युनिस्ट सबसे बड़े पाखंडी हैं” में से भारतीय शब्द फिल्म से हटा दिया गया है।

इस वजह से हो रहा विवाद

बता दें कि ‘द केरला स्टोरी’ को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है, जबकि विपुल अमृतलाल शाह ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म के ट्रेलर पर काफी बवाल हुआ क्योंकि इसमें दावा किया गया कि केरल राज्य की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आतंकवादी समूह, इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) में शामिल हो गईं थीं। हालांकि विवाद बढ़ता देख मेकर्स ने यूट्यूब पर जारी किए गए लेटेस्ट टीजर में इंट्रो टेक्स्ट को बदल दिया है। फिल्म में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी ने अहम रोल प्ले किया हैं।

Compiled: up18 News