रामगोपाल यादव के जन्मदिन पर चलाया समाजवादी वृक्षारोपण अभियान, अखिलेश के जन्मदिन पर भव्य आयोजन की तैयारी

विविध

आगरा: लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित नजर आ रहे हैं, पार्टी जहां PDA को आगे रख कर आगामी विधानसभा चुनाव का खाका तैयार कर रही है तो वहीं पार्टी कार्यकर्ता भी अपने अपने क्षेत्र में अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पार्टी के साथ लाने की कवायद में जुटे हुए हैं.

लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद से सपा नेता प्रवीण लोधी ने समाजवादी वृक्षारोपण अभियान शुरू किया है, इस अभियान के तहत प्रवीण लोधी जहां पर्यावरण को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं तो वहीं अभियान के माध्यम से लोगों समाजवादी विचारधारा के साथ जोड़ने का काम भी कर रहे हैं. प्रवीण लोधी बीते एक हफ्ते से समाजवादी वृक्षारोपण अभियान चला रहे हैं, इसीक्रम में समाजवादी पार्टी के नेता प्रवीण लोधी ने पार्टी के प्रधान महासचिव रामगोपाल यादव के जन्मदिन के मौके पर फतेहपुर सीकरी में रात्रि 12 बजे सैकड़ों महिलाओं के साथ वृक्षारोपण किया.

इस मौके पर प्रवीण कहा कि पेड़ों की अन्धाधुन्ध कटाई ने मौसम चक्र को बिगाड़ दिया है, निजी हितों के लिए पेड़ों की कटाई से आज तापमान 50 डिग्री के आसपास पहुँच गया है, ऐसे में हम सबकी ये जिम्मेदारी है कि हम ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं और पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने में अपना योगदान दें. हमने 1 लाख समाजवादी पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. प्रोफेसर साहब के जन्मदिन के मौके पर वृक्षारोपण किया है, एक जुलाई को राष्ट्रीय अध्यक्ष के जन्मदिन के मौके पर ब्रहद वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा.

लोकसभा चुनाव के नतीजों ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को संजीवनी देने का काम किया है, लोकसभा में 37 सांसदों के साथ समाजवादी पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है जिसका असर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में दिखाई दे रहा है, इस जीत के बाद समाजवादी कार्यकर्ता जोश में नजर आ रहे हैं और 2027 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.