सहारनपुर पुलिस ने पकड़ा नशीली दवाओं की तस्‍करी करने वाला गिरोह

Regional

पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने शे में इस्तेमाल होने वाली लाखों रुपए कीमत की दवाइयां, छह बैग, पासपोर्ट और एक वेगन आर कार बरामद की है। बरामद पासपोर्ट की डिटेल के अनुसार गैंग के सदस्य कई बार सऊदी अरब जाकर इन दवाओं की सप्लाई कर चुके हैं। आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

एसपी देहात सागर जैन ने दी यह जानकारी

सहारनपुर एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताड़ा के दिशा निर्देश पर अपराधियों की धर पकड़ के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत एक सूचना के आधार पर देवबंद कोतवाली पुलिस टीम मकबरा रजवाहा पुलिया पर चैकिंग कर रही थी। एसपी देहात के मुताबिक इसी दौरान झबरेडा की ओर से आ रही एक सफेद रंग की वैगन आर गाडी आती दिखाई दी। पुलिस ने गाड़ी रोककर उसकी तलाशी ली।

एसपी देहात ने बताया कि वैगन आर गाड़ी में चार लोग बैठे हुए थे। पूछताछ में चारों ने अपना नाम शाहजान पुत्र मुकर्रम, भाई सलमान दोनों निवासी ग्राम कुमराडी थाना मंगलौर जिला हरिद्वार, खालिद पुत्र हनीफ निवासी अम्बेहटा शेखा थाना देवबन्द सहारनपुर हाल पता सांपला अड्डा कस्बा और थाना देवबन्द जनपद सहारनपुर, उसकी पत्नी गजाला बताया।

एसपी देहात के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से गाडी में रखे 6 बैग और कफ सीरफ के 192 (100 ml) शीशी, प्रेगाब्लिन कैप्सूल (Singalcure-SR 300mg) करीब 37440 बरामद हुए। एसपी देहात ने बताया कि बरामद दवाईयों की कुल कीमत 12,51,355/- रूपये होने का अनुमान है।

नशीली दवाएं मिलकर होती हैं इस्तेमाल

एसपी देहात सागर जैन के मुताबिक पकड़े गए गैंग के सदस्यों ने पूछताछ करने पर पुलिस ने बताया कि सभी दवाईयों में नशीला पदार्थ मिलाकर इनका इस्तेमाल होता है। इन्हें हम सऊदी लेकर जाकर करीब दस गुना मंहगे दामों पर बेचते हैं। इस काम में वैगन आर गाडी को हम दिल्ली एयरपोर्ट तक आने जाने में इस्तेमाल करते हैं।

पूछने पर खालिद, शाहजान और गजाला ने अपने पासपोर्ट और टिकट दिखाते हुये बताया कि आज भी हम इन मिलावटी दवाईयो को सउदी अरब लेकर जा रहे थे कि पुलिस ने पकड़ लिया।

एसपी देहात ने बताया कि बरामद पासपोर्ट में दर्ज डिटेल के अनुसार आरोपी शाहजान कई बार, खालिद 2 बार और आरोपी महिला गजाला 3 बार इस काम के लिये सऊदी अरब जा चुके हैं।

एसपी देहात ने बताया कि पकड़े गए गैंग के सदस्यों से पूछताछ कर अन्य जानकारियां प्राप्त की जा रही हैं। इस संबंध में विदेश मंत्रालय को भी सूचना दी जाएगी। आवश्यक कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

-एजेंसी