ग्रामीण छात्र अब हेल्प सेंटर्स से भर सकेंगे CUETUG2023 के परीक्षा फॉर्म

Career/Jobs

विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में दाखिले के लिए जरूरी सीयूईटी यूजी 2023 प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए फॉर्म भरने हेतु ग्रामीण छात्र-छात्राओं को अब साइबर कैफे नहीं जाना होगा। इसके लिए देश के सुदूरवर्ती इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के स्टूडेंट्स के लिए सीयूईटी यूजी 2023 एग्जामिनेशन हेल्प सेंटर शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने आज, 23 फरवरी 2023 को जानकारी साझा करते हुए बताया कि सीयूईटी यूजी एग्जाम हेल्पलाइन सेंटर्स की मदद स्टूडेंट्स को परीक्षा से सम्बन्धित सभी मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही, इन सेंटर्स के माध्यम से छात्र परीक्षा फॉर्म भी भर सकेंगे और उन्हें साइबर कैफे नहीं जाना होगा।

हेल्प सेंटर की सेवाएं फ्री, लिस्ट ऑनलाइन करें चेक

यूजी अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक केंद्र में एक समर्पित तकनीकी व्यक्ति प्रभारी होगा जो की सीयूईटी यूजी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने में उम्मीदवारों की मदद करेगा। उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी सहायता केंद्र पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। साथ ही, यह हेल्पलाइन सेवा नि:शुल्क प्रदान की जा रही है। इन सहायता केंद्रों का विवरण एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in और सीयूईटी यूजी परीक्षा पोर्टल, cuet.samarth.ac.in पर उपलब्ध है।