राजस्थान के 80 फीसद विधायक सचिन पायलट के साथ: आरएस गुढ़ा

Politics

अशोक गहलोत ने समाचार चैनल एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में सचिन पायलट को गद्दार कहा था.
सचिन पायलट ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि वो मुझे निकम्मा, नकारा और गद्दार आदि कह रहे हैं लेकिन मेरी परवरिश में इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना नहीं हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए पायलट ने ये भी कहा है कि इस तरह नाम लेकर कीचड़ उछालने और आरोप लगाने से बहुत कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

लेकिन दोनों नेताओं के बीच बयानबाज़ी अब दोनों गुटों में संघर्ष के रूप में तब्दील होती दिख रही है.

राजस्थान सरकार में मंत्री आरएस गुढ़ा ने शुक्रवार सुबह समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए दावा किया है कि राजस्थान के 80 फीसद विधायक सचिन पायलट के साथ हैं.

उन्होंने कहा, “गहलोत अपनी कुर्सी पर इस वजह से बैठे हैं क्योंकि उन पर कांग्रेस हाईकमान का हाथ है. मेरा कहना है कि आमने-सामने का मुक़ाबला हो जाना चाहिए. अगर सचिन पायलट के साथ राज्य के 80 फीसद विधायक न आएं तो हम हमारा दावा छोड़ देंगे.”

गुढ़ा ने ये भी कहा, “वो उन्हें निकम्मा, नकारा और जाने क्या-क्या बोलते रहते हैं. लेकिन मैं आपको बता दूं कि राजस्थान की सेहत के लिए उनसे बढ़िया दूसरा नेता नहीं हो सकता.”

ये पहला मौका नहीं है जब सचिन पायलट और अशोक गहलोत गुट इस तरह खुलकर आमने-सामने आया हो. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान भी दोनों गुटों में खींचतान दिखी थी.

अब से दो साल पहले जून 2020 में भी सचिन पायलट और अशोक गहलोत में टकराव हुआ था. तब सचिन पायलट ने गहलोत के ख़िलाफ़ खुलकर बगावत कर दी थी.

Compiled: up18 News