अपनी आईपीएल की सैलरी पर बोले रिंकू सिंह, जब शुरू किया था तब इतना भी नहीं सोचा था कि इतना कमाएंगे

SPORTS

आईपीएल 2024 रिंकू सिंह के लिए कुछ खास नहीं रहा. हालांकि, इसके बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स टाइटल जीतने में कामयाब रही. वहीं, आईपीएल में लगातार खराब फॉर्म का खामियाजा रिंकू सिंह को भुगतना पड़ा. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली. हालांकि, इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज को रिजर्व प्लेयर के तौर पर जरूर रखा गया है. बहरहाल, आईपीएल जीतने के बाद और टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रिंकू सिंह ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

रिंकू सिंह की आईपीएल सैलरी कई लोगों को हैरान कर देगी। उन्हें केकेआर से खेलने के लिए सिर्फ और सिर्फ 55 लाख रुपये मिलते हैं। रिंकू को 2022 की नीलामी में केकेआर ने खरीदा था। उस समय उनका नाम इतना बड़ा नहीं था। इसी वजह से नीलामी में बड़ी बोली नहीं लगी। अब रिंकू धमाका मचा रहे हैं लेकिन फिर भी उसी सैलरी में खेलना पड़ रहा है। वहीं कई अनकैप्ड खिलाड़ी आईपीएल में लाखों की सैलरी पा रहे हैं।

आईपीएल में कम सैलरी पर क्या बोले रिंकू

आईपीएल 2024 का खिताब जीतने के बाद रिंकू सिंह से कम सैलरी के बारे में सवाल किया गया। दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में रिंकू ने कम सैलरी पर कहा, ’50-55 लाख भी बहुत होता है। जब शुरू किया था तब इतना भी नहीं सोचा था कि इतना कमाएंगे। उस समय बच्चे थे, तब 5-10 रुपये भी लगता था कि कैसे भी मिल जाएं। अब 55 लाख रुपये मिल रहे हैं तो यह बहुत है, ऊपर वाला जितना दे उसमें खुश रहना चाहिए। यह मेरी सोच तो यही है। मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि मुझे इतने पैसे मिलने चाहिए थे और उतने मिलने चाहिए थे। मैं 55 लाख रुपये में भी बहुत खुश हूं। जब ये नहीं हुआ करते थे तब पता चलता था कि पैसों का मूल्य कितना होता है।’

‘रोहित शर्मा युवा खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट करते हैं…’

इसके अलावा रिंकू सिंह ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा युवा खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट करते हैं, पूरी दुनिया ने देखा है कि कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा कितने शानदार हैं… वह हमेशा चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी अच्छा करें. बताते चलें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या उप-कप्तान की भूमिका में होंगे

अमेरिका के लिए उड़ान भरेंगे रिंकू

रिंकी सिंह 28 मई यानी आज अमेरिका के लिए उड़ाए भरेंगे। टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल कोई भी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के फाइनल में नहीं पहुंचा था। रिजर्व खिलाड़ियों में भी सिर्फ रिंकू ही आईपीएल का फाइनल खेले थे।