UP में APS के 328 पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू

Career/Jobs

आयु-सीमा

यूपीपीएससी एपीएस भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। यूपीपीएससी अतिरिक्त निजी सचिव परीक्षा नियम 2023 के अनुसार उम्मीदवारों को आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

निजी सचिव भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को स्नातक पास होना चाहिए। इसके साथ ही हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग का ज्ञान होना अति आवश्यक है। इसके लिए अभ्यर्थियों के पास कंप्यूटर ट्रिपल सी कोर्स का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 125 रुपये के आवेदन शु्ल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी को 65 रुपये और पीएच उम्मीदवारों को 25 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से या ऑफलाइन भुगतान ई चालान के माध्यम से कर सकते हैं।

बता दें कि इसके पहले साल 2013 में अपर निजी सचिव (APS) के पदों पर कुल 176 भर्तियां निकाली गई थीं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा अभी तक इन भर्तियों को पूरा नहीं किया जा सका है। अब 10 साल के बाद ये नई भर्तियां निकाली गई हैं।

Compiled: up18 News