आगरा: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर रोडवेज ने कसी कमर, परीक्षा केंद्र के हिसाब से रुट पर दौड़ेंगी बसें

Press Release

आगरा: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कल गुरुवार से शुरू हो रही हैं। अधिकतर परीक्षार्थी रोडवेज से सफर करते हुए अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचते हैं। इन अभ्यर्थियों के लिए शासन की तरफ़ से विशेष बसें चालने के आदेश जारी किए गए हैं। इसलिए यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर रोडवेज विभाग ने भी परिवहन संचालन से संबंधित सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। रोडवेज मुख्यालय से आए पत्र के बाद सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने इस पर कार्यवाही शुरू कर दी है जिससे बोर्ड के परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के दौरान किसी तरह की आवागमन संबंधित समस्या से जूझना न पड़े।

परीक्षा के समय के अनुसार चलेंगी बसें

सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि आज भी ग्रामीण क्षेत्र के परीक्षार्थियों का परीक्षा सेंटर दूरदराज क्षेत्रों में पड़ता है जिससे परीक्षार्थियों को वहां तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए मुख्यालय की ओर से बोर्ड की परीक्षाओं के समय अनुसार सभी बसों को चलाने के निर्देश दिए गए हैं। सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड की परीक्षाएं संपन्न होनी है। बोर्ड की परीक्षाएं सुबह 7 बजे से और दोपहर 2 बजे से शुरू होती हैं विशेष रूप से इन समय के ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक बसों को चलाने का निर्णय लिया गया है।

परीक्षा केंद्र के हिसाब से रुट पर दौड़ेंगी बसें

सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि जिस रूट पर अधिक परीक्षा केंद्र होंगे वहां अधिक बसों को चलाने का प्रयास किया जाएगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग से संपर्क साधा जाएगा और उनसे समन्वयक करके परीक्षा केंद्रों की जानकारी ली जाएगी। जिस रूट पर अधिक परीक्षा केंद्र होंगे वहां अधिक बसें चलाते हुए चालक परिचालकों से बोर्ड के परीक्षार्थियों से अच्छे से व्यवहार करने के निर्देश भी दिए जाएंगे।