‘अग्निपथ’ विवाद को लेकर बोले पीएम मोदी, नए काम करने पर मुसीबत झेलनी पड़ती है

Exclusive

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में टनल का उद्घाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने इस टनल का मुआयना भी किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि दशकों पहले भारत की प्रगति को, भारतीयों के सामर्थ्य, भारत के प्रोडक्ट्स, हमारी संस्कृति को शोकेस करने के लिए प्रगति मैदान का निर्माण हुआ था लेकिन प्रगति मैदान की प्रगति काफी पहले से रुकी थी। इसका प्लान कागज पर दिखाया गया था लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हुआ। अग्निपथ विवाद के बीच पीएम मोदी ने कहा कि ये आज का नया भारत है। ये भारत समाधान करता है। उन्होंने कहा कि नए काम करने पर मुसीबत झेलनी पड़ती है।

प्रगति मैदान की इस टनल से तस्वीर ही नहीं तकदीर भी बदलेगी

पीएम मोदी ने प्रगति मैदान से कहा कि ये तस्वीर बदलने के लिए नहीं किया जा रहा है बल्कि इससे तकदीर भी बदली जा सकती है। दिल्ली में केंद्र सरकार का जोर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर है, इसका सीधा परिणाम और इसके पीछे का उद्देश्य ईज ऑफ लिविंग पर है। पीएम ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर की समस्याओं के समाधान के लिए बीते 8 सालों में हमने अभूतपूर्व कदम उठाए हैं।

बीते 8 सालों में दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा का दायरा 193 किलोमीटर से करीब 400 किलोमीटर तक पहुंच चुका है। दिल्ली-NCR में बढ़ते मेट्रो के नेटवर्क की वजह से अब हजारों गाड़ियां सड़कों पर कम चल रही हैं। इससे भी प्रदूषण को कम करने में बहुत मदद मिली है। ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल से भी दिल्ली को मदद मिली है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि शहरी गरीबों से लेकर शहरी मध्यम वर्ग तक हर किसी के लिए बेहतर सुविधाएं देने तक आज तेज गति से काम हो रहा है। बीते 8 साल में 1.70 करोड़ से ज्यादा शहरी गरीबों को पक्के घर देना सुनिश्चित हुआ है। मध्यम वर्ग के लाखों परिवारों को भी उनके घर के लिए मदद की गई है।

– एजेंसी