यूपी: थाने में रखा 581 Kg गांजा खा गए चूहे, पुलिस ने कोर्ट में कहा- छोटे जानवर हमसे नहीं डरते

Regional

चूहे छोटे जानवर है इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस से नहीं डरते अगर बड़े जानवर होते तो पुलिस मुँह से ठांय-ठांय कर देती।

मथुरा: चूहे घरों में रखे कपडे खाते हैं सुना है, चूहे घरो में रखा खाना खा जाते हैं सुना है, चूहे थानों में रखी फाइल खा जाते हैं सुना है, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक नया तरह का रिकॉर्ड बनाया है, थाने में रखी 581 किलो गांजा चूहे खा गए कही सुना है?

खबर मथुरा ज़िले की है जहाँ पुलिस ने लिखित तौर पर अदालत में कहा है कि थाने में रखा गांजा चूहे खा गए।

खबर कुछ इस प्रकार है जिला मथुरा में स्थित शेरगढ़ और हाईवे थानों में 581 किलो गांजा रखा था, जिसमें शेरगढ़ पुलिस ने 386 किलो गांजा पकड़ा था। वहीँ वर्ष 2018 में हाईवे थाना पुलिस ने 195 किलो गांजा जब्त किया था।

गिरफ्त में लिए गांजे की खेप को सील मोहर लगाकर थानों के मालखाने में जमा करा दिया गया था। कुछ सील पैक गांजे और गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जिसके बाद आरोपियों का ट्रायल अदालत में चल रहा है।

अदालत ने शेरगढ़ और हाईवे थाना प्रभारियों से माल खाने में जमा गांजे के सील मोहर पैकटों को अदालत में प्रस्तुत किए जाने के आदेश दिए। जिसके बाद दोनों थाना प्रभारियों ने आदलत में पेश की गई रिपोर्ट में कहा है कि थानों के मालखानों में रखे गांजे को चूहे खा गए।

हास्यास्पद तो पुलिस का आगे का बयान है, उत्तर प्रदेश पुलिस ने अदालत में कहा है कि चूहों की संख्या को काबू करने और उनसे निपटने के लिए पुलिस खुद को असहाय महसूस कर रही है।

थानों में ऐसी कोई जगह नहीं है जहाँ माल को चूहों से बचाया जा सके। पुलिस आगे कहती है कि छोटा जानवर होने के कारण चूहों में पुलिस का कोई डर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *