लखनऊ में तड़के बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, बदला मौसम का मिजाज

यूपी के क़ई शहरों में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, बढ़ गई ठिठुरन

Regional

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जगहों पर गुरुवार की बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। वहीं उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी देखी जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश का मौसम सर्द होना शुरु हो गया। प्रदेश में अब पश्चिमी विक्षोम की सक्रियता से अचानक मौसम बदल गया है।

वहीं राजधानी लखनऊ में गुरुवार को सुबह-सुबह हुई बारिश के साथ ठंड ने दस्तक दे दी है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से 24 घंटे में मुजफ्फरनगर, संभल, बिजनौर में भी बारिश रिकॉर्ड हुई। गुरुवार को लखनऊ समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश ने पारा गिरा दिया है।

रुक रुक कर बारिश हो रही है। यही वजह है उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर सबसे ठंडा जिला रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्स. दर्ज किया गया।

बुधवार को पूरा दिन बादल छाए रहे और कई इलाकों में बारिश भी हुई। जिससे अब ठंड बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं लखनऊ में तड़के सुबह बारिश के बाद से हल्की हल्की बूंदा बारी ने पारा गिरा दिया है मौसम में ठिठुरन होने लगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिसंबर की शुरुआत के साथ ही पारा और नीचे जाएगा। मौसम विभाग ने दो दिसंबर तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को अधिकता तापमान 22.2 डिग्री सेल्स. दर्ज किया गया था।

Compiled: up18 News