नोएडा में पूर्व IPS के घर पर छापा, बेसमेंट में मिले 600 प्राइवेट लॉकर

City/ state Regional

नोएडा में पूर्व IPS के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक घर के बेसमेंट में अब तक 600 प्राइवेट लॉकर मिल चुके हैं। वहां से 3 करोड़ रुपये की बरादगी हो चुकी है। घर के बेसमेंट में बने इन लॉकरों में करीब दो करोड़ 35 लाख रुपये नकद मिले हैं। आयकर विभाग की टीम ने इन लॉकरों को अपने कब्‍जे में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि नोएडा के सेक्‍टर 50 के इस घर में पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का बेटा सुयश और उनका परिवार रहता है। आरएन सिंह अपनी पत्‍नी के साथ अपने गृह जनपद मिर्जापुर में रहते हैं। आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि पूर्व आईपीएस के घर पर काफी मात्रा में नकदी रखी हुई है। इस पर जब टीम ने छापेमारी की तो घर के बेसमेंट में करीब 600 प्राइवेट लॉकर मिले। यह लॉकर अन्‍य लोगों के बताए जा रहे हैं जिन्‍हें किराए पर दिया जाता था।

किराये पर लॉकर देना पुश्‍तैनी काम बता रहे

आयकर विभाग जब इन लॉकरों को किराए पर लेने वाले लोगों तक पहुंची तो वे इसे अपना मानने में आनाकानी करने लगे। अब ये सारा पैसा सरकारी खाते में जमा कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि लॉकर किराये पर देना पूर्व आईपीएस का पुश्‍तैनी काम है। इन्‍हीं में से किसी लॉकर में अघोषित 20 लाख रुपये के बारे में जब पता तो आयकर विभाग ने छापेमारी की।

-एजेंसियां