पंजाब एमएमएस कांड: अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने पंजाब DGP को लिखी चिट्ठी

Regional

इसके साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर से भी कहा कि वह इस मामले में दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करें. राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस  केस में राज्य महिला आयोग से भी कहा कि वह इस मामले में यह सुनिश्चित करें कि उचित कार्रवाई हो और जांच निष्पक्ष तरीके से आगे बढ़े.

क्या है पूरा मामला

मोहाली में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में रात 2 बजे से उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब पता चला कि हॉस्टल की 5 से 6 छात्राओं का नहाते वक्त का वीडियो बनाकर वायरल किया गया है. वीडियो को वायरल करने का आरोप भी एक लड़की पर ही है. बताया गया कि लड़की ने वीडियो बनाकर अपने जान पहचान वाले लड़के के पास भेज दिया. इस मामले पर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर (University Campus) में जमकर हंगामा किया. इसके बाद एमएमएस (MMS) बनाने वाली लड़की को पुलिस (Police) के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने आरोपी लड़की के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट पर इस मामले को दबाने का आरोप भी लग रहा है. छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत मैनेजमेंट से की थी लेकिन मैनेजमेंट ने इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की. इस बात से भड़के स्टूडेंट्स ने देर रात यूनिवर्सिटी में नारेबाजी की.

एसएसपी ने किया बड़ा दावा

वहीं अब इस मामले में एसएसपी मोहाली ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि अब तक सिर्फ एक ही वीडियो सामने आया है जो आरोपी का ही है. इसके अलावा और कोई वीडियो जांच में सामने नहीं आया है.

एसएसपी विवेक शील सोनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- इस मामले में कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो के अलावा और भी कुछ वीडियो बनाए गए हैं, ये बात सरासर गलत है. हमारी जांच में ऐसा कोई दूसरा वीडियो सामने नहीं आया है. हमारी तरफ से एफआईआर दर्ज कर ली गई है और एक छात्रा को हमने गिरफ्तार भी कर लिया है.

– एजेंसी