पंजाब: राज्यपाल ने मंत्री के कथित आपत्तिजनक वीडियो की जांच को कहा

Politics

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि गवर्नर ने डीजीपी से वीडियो की सत्यता जांचने के लिए कहा है.

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अपने मंत्री का बचाव किया है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ ये कथित वीडियो खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक का है.

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट में बताया है कि जिन मंत्री के कथित वीडियो पर विवाद हो रहा है वो खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक ही हैं.

कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री का कथित रूप से आपत्तिजनक वीडियो गवर्नर को सौंपा था और इसकी फॉरेंसिक जांच किए जाने की मांग की थी.

खैरा का कहना है कि अगर वीडियो सही पाया जाता है तो आम आदमी पार्टी सरकार को मंत्री को बर्ख़ास्त करना चाहिए.

सोमवार को गवर्नर को मंत्री का वीडियो सौंपते हुए खैरा ने मंत्री का नाम नहीं लिया.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि गवर्नर ने ये वीडियो जांच के लिए पंजाब पुलिस के महानिदेशक के पास भेजा है.

कांग्रेस विधायक खैरा ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था कि उन्हें विश्वास है कि माननीय गवर्नर ने आम आदमी पार्टी के मंत्री का वीडियो जांच के लिए डीजीपी के पास भेज दिया है.

खैरा ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पर सवाल उठाते हुए कहा, “मैं हैरान हूं कि मुख्यमंत्री इस मंत्री का बचाव क्यों कर रहे हैं.”

वहीं मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंत्री का बचाव किया है. भगवंत मान ने कहा है, “हमें कटारूचक का कोई कथित वीडियो नहीं मिला है.”

वीडियो के संबंध में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मान ने कहा, “खैरा को आधारहीन आरोप लगाने की आदत है ताकि वो सुर्खियों में बनें रहें और राजनीतिक फ़ायदा ले सकें.”

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक वीडियो विवाद सामने आने के बाद से मंत्री अपने कार्यालय नहीं पहुंचे हैं.

Compiled: up18 News