शहीदी दिवस पर पंजाब सरकार ने जारी किया एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर

City/ state Regional

शहीदी दिवस पर बुधवार को पंजाब की भगवंत मान सरकार ने एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया। नंबर जारी करते हुए मान ने कहा कि आज शहीद दिवस के अवसर पर हम एक भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू कर रहे हैं। अगर कोई आपसे रिश्वत मांगता है, तो मुझे 9501 200 200 पर एक ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग भेजें। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब हमारे वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

शहीदी दिवस पर बुधवार को हुसैनीवाला और खटकड़कलां में राज्यस्तरीय समारोह हुआ। सुबह मान पहले हुसैनीवाला बॉर्डर पर शहीदों को नमन करने पहुंचे। इसके बाद वे खटकड़कलां गए और वहां शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी।

सरकार बनने के बाद पहला बड़ा एलान करते हुए भगवंत मान ने राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का फैसला लिया था। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि कोई भी रिश्वत मांगे तो इनकार न करें बल्कि उसका कोई ऑडियो या वीडियो रिकॉर्ड करके तुरंत उनके व्हाट्सएप नंबर पर भेज दें। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको गारंटी देता हूं कि मेरा दफ्तर इसकी पड़ताल करेगा और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। पंजाब में अब भ्रष्टाचार नहीं चलेगा।

भगवंत मान ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का उल्लेख करते हुए कहा कि दिल्ली में आप की सरकार बनने पर केजरीवाल ने भी इसी तरह की मुहिम शुरू की थी, जिसे भरपूर समर्थन मिला था और दिल्ली में भ्रष्टाचार बिल्कुल खत्म हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी अधिकारी या कर्मचारी को धमकी नहीं दे रहे क्योंकि 99 फीसदी मुलाजिम बहुत ईमानदार हैं, अपना काम ईमानदारी और वफादारी से निभाते हैं। केवल एक फीसदी लोग ऐसे हैं जो गलत और बेईमान हैं और जिनके कारण तालाब गंदा हो रहा है। ऐसे एक फीसदी अधिकारियों और कर्मचारियों के कारण ईमानदार मुलाजिमों की बदनामी नहीं होनी चाहिए। वह सभी ईमानदार अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ खड़े हैं।

खटकड़कलां में ली थी शपथ

बुधवार को भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में एक बड़ी जनसभा के सामने पंजाब के 28वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव में विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित लाखों लोगों के बीच भगवंत मान को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने पद की शपथ दिलाई थी। शपथ ग्रहण के बाद मान ने कहा था कि हमें बिल्कुल समय नहीं बर्बाद करना है। आज से ही काम शुरू होगा।

-एजेंसियां