आगरा: जगद्गुरू परामहँसाचार्य को रोके जाने से हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश, जगह-जगह हुए प्रदर्शन शुरू

स्थानीय समाचार

आगरा। ताजमहल के अंदर अयोध्या के संत को भगवा पहन कर प्रवेश न करने पर हिंदूवादी संगठनों में तीखा आक्रोश फैल गया है। जनपद आगरा में जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। हिंदूवादी संगठन अपने स्तर से ताजमहल और एएसआई कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने एएसआई कार्यालय पर प्रदर्शन करके अपना आक्रोश जताया तो वहीं हिंदूवादी नेता गोविंद पाराशर ने भगवा पहनकर और दोनों हाथों में धनुष और झंडा लेकर ताज महल के अंदर प्रवेश किया।

जगतगुरु परमहंस आचार्य का भगवा पहन कर ताज के अंदर प्रवेश न करने के मामले में हिंदूवादी संगठन एएसआई कर्मियों पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। हालांकि आज भगवा पहनकर ताजमहल में प्रवेश करने के दौरान किसी को भी नहीं रोका गया लेकिन इसके बावजूद हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि किसी भी व्यक्ति को भगवा पहन कर ताज के अंदर जाने से नही रोका नहीं जा सकता।

इस मामले को लेकर हिंदूवादी नेता गोविंद पाराशर का कहना था कि कल की घटना की जानकारी होने के बाद उन्हें काफी गुस्सा आया था। जिसके बाद आज उन्होंने भगवा पहन कर ताजमहल में प्रवेश किया। हालांकि उन्हें नहीं रोका गया और एएसआई कर्मचारियों ने भी पूरा सहयोग किया लेकिन कुछ कर्मचारी जानबूझकर ऐसा करके माहौल ख़राब करना चाहते हैं। ऐसा करने वाले एएसआई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

मामला तूल पकड़ने के बाद एएसआई विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में एएसआई सीसीटीवी फुटेज जुटा रहा है। एएसआई अपनी ओर से कई कर्मचारियों से पूछताछ कर चुका है, साथ ही आक्रोशित नेताओं को शांत कर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दे रहे हैं।