IIT भिलाई का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया वर्चुअल उद्घाटन

National

दुर्ग सांसद विजय बघेल, आईआईटी भिलाई की गवर्निंग बॉडी अध्यक्ष के. वेंकटरमणन और आईआईटी भिलाई के डायरेक्टर प्रो. राजीव प्रकाश शामिल हुए। यह कार्यक्रम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से कराया जा रहा है।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर बदली चार बार तारीखें
इससे पहले तक कयास लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी खुद भिलाई आएंगे और देश के 23वें शीर्ष संस्थान आईआईटी भिलाई का उद्घाटन करेंगे। पीएम के भिलाई आगमन को लेकर चार बार तारीखें बदली गई। बहरहाल, अब पीएम ने वर्चुअल ही सही आईआईटी भिलाई के उद्घाटन कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी है।
ऐसा ही पीएम का कार्यक्रम

कुटेलाभाठा की 450 एकड़ जमीन पर बने आईआईटी भिलाई के भव्य और सुपर हाईटेक भवन का उद्घाटन करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए आईआईएम का उद्घाटन भी करेंगे। इनमें आईआईएम जम्मू, आईआईएम बोधगया और आईआईएम विशाखापत्तनम शामिल हैं। प्रधानमंत्री देशभर में केंद्रीय विद्यालय (केवी) के लिए 20 नए भवनों और 13 नए नवोदय विद्यालयों (एनवी) भवनों का भी उद्घाटन किया।

इसके अलावा, वह पांच केंद्रीय विद्यालय परिसरों, एक नवोदय विद्यालय परिसर और नवोदय विद्यालयों के लिए पांच बहुउद्देशीय हॉल की आधारशिला रखेंगे। आईआईटी भिलाई के अलावा आईआईटी तिरूपति, आईआईटी जम्मू, आईआईआईटीडीएम कांचीपुरम के स्थायी परिसरों का भी उद्घाटन होगा।

-एजेंसी