मथुरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर की पूजा-अर्चना

National

प्रधानमंत्री मोदी से पहले ब्रज रज उत्सव के मंच पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के साथ मथुरा जनपद के विधायक, मेयर विनोद अग्रवाल ने लोगों का अभिवादन किया। पीएम मोदी के स्वागत के लिए ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम में दिल्ली द मोक्ष ग्रुप ने विभिन्न पदों का गायन करते हुए समा बांध दिया।

ग्रुप ने श्रीकृष्ण व मीरा के चरित्र का चित्रण किया। पीएम मोदी ने मथुरा आने से पहले एक्स पर लिखा, “संत मीराबाई का जीवन निश्छल भक्ति और आस्था का अनुपम उदाहरण है। भगवान श्री कृष्ण को समर्पित उनके भजन और दोहे आज भी हम सभी के अंतर्मन को श्रद्धा-भाव से भर देते हैं। उनकी 525वीं जयंती पर मथुरा में ‘संत मीराबाई जन्मोत्सव’ का आयोजन हो रहा है। आज शाम मुझे भी इससे जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा।”

यहां पीएम मोदी, मीराबाई के सम्मान में एक विशेष डाक टिकट और सिक्का भी जारी करेंगे। इस अवसर पर आयोजित होने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। यह कार्यक्रम मीराबाई की याद में साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का भी प्रतीक होगा। मीराबाई को भगवान कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति के लिए जाना जाता है और उन्होंने कई भजनों व छंदों की रचना की, जो आज भी लोकप्रिय हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल नेतृत्व में सनातन संस्कृति के मानबिंदुओं के पुरातन गौरव की सतत पुनर्स्थापना हो रही है। लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की पावन धरा मथुरा जी में आपका हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन प्रधानमंत्री जी।”

Compiled: up18 News