प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, निश्चित तौर पर यह भारत का समय है

Exclusive

इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम विभिन्न मंचों पर बोलने का अवसर ढूंढते हैं। सभी क्षेत्रों में बेहतर काम हो रहा है। सड़क, मेट्रो का तेजी से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है। दुनिया में इस वक्त युद्ध को लेकर जो हालात हैं उस पर उन्होंने कहा कि युद्ध को लेकर भारत ने संतुलन बनाया है। ईमानदार बातचीत और कूटनीति होनी चाहिए। देशहित को ध्यान में रखकर फैसला होना चाहिए। मेरे लिए यह बात सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था जी 20 यहां होगा। कैसा आयोजन हुआ यह सबने देखा।

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी में वही आगे बढ़ता है जो अच्छा करता है। बीजेपी कैडर आधारित पार्टी है। कड़ी मेहनत और समर्पण से यहां लोग ऊपर उठे हैं। बीजेपी के साधारण कार्यकर्ता को भी बड़ा मौका मिलता है। किसी खास परिवार से आने के बाद ही उसे मौका मिलेगा ऐसा बीजेपी में नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं खुद को आजीवन विद्यार्थी मानता हूं। जो अच्छा होता है वही करता हूं। बीजेपी का मिशन स्पष्ट है। यह दशकों की मेहनत का नतीजा है। हम सभी ने जमीन स्तर से शुरुआत की।

पीएम मोदी ने कहा कि निश्चित तौर पर यह भारत का समय है। मैं बड़े कैनवास पर काम कर रहा हूं। शासन में सुधार लाना मुझे पसंद है। मैं दूसरों के अनुभवों और ज्ञान से सीखता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार सृजन सर्वोच्च प्राथमिकता। उन्होंने कहा कि मक्खन पर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचना चाहिए। भारत कैसे तेजी से आने वाले वक्त में और आगे बढ़ेगा इसको लेकर अपना विजन स्पष्ट किया।

Compiled: up18 News