“रोजगार पुरुष के नाम से मशहूर हो रहे हैं बिहार के प्रवीण भारद्वाज

Career/Jobs

रोजगार की तलाश में शहर- शहर भटकते युवाओं के लिए प्रवीण भारद्वाज एक आशीर्वाद साबित हो रहें है। युवाओं को रोजगार प्राप्त के लिए शहर शहर भटकना ना हो इसलिए प्रवीण जी विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार कैंप और केंद्रों के माध्यमों से अभी तक हजारों युवाओं को रोजगार दिला चुके हैं। सांसदों, विधायकों एवं जन प्रतिनिधियों के सहयोग से गांव, शहर में रोजगार मेला का आयोजन कर युवाओं को घर बैठे नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।

युवाओं के लिए इस योजना की परिकल्पना मोदी जी के “आत्मनिर्भर युवा तो आत्मनिर्भर भारत” से प्रभावित होकर प्रवीण भारद्वाज जी ने किया। प्रवीण जी जो गौतम बुध नगर उत्तर प्रदेश में रहते हैं मूलत बेतिया बिहार के निवासी हैं, जब हमने उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य इन रोजगार कैंपों और केंद्रों के माध्यम से पचास हजार युवाओं को रोजगार प्रदान करना है।

उन्होंने बताया की “एक कॉल दिलाएगा जॉब” की वो जल्द ही शुरुआत करने वाले हैं, जहां जल्द ही हेल्पलाइन नंबर की सहायता से युवा एक कॉल कर सीधे रोजगार प्राप्त कर पाएंगे। अभी तक वे बेंगलुरु, हैदराबाद, आगरा, भुवनेश्वर, बिहार में हजारों युवाओं को रोजगार प्रदान कर चुके हैं।

युवाओं के बीच बड़े भाई और रोजगार पुरुष के नाम से मशहूर हो रहें हैं। युवाओं का उत्साह देखते हुए महीने अलग-अलग राज्यों में इस रोजगार कैंपों और केंद्रों की शुरुआत करने की योजना पर कार्य हो रहा है। जिस से अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाना संभव हो।

आईपीएस विकास वैभव जी लेट्स इंस्पायर बिहार के साथ 5 रोजगार केंद्रों की स्थापना बिहार में जल्द होने वाली हैं। प्रवीण जी ने कहा युवाओं का उत्साह देखने लायक है। जिस प्रकार जन प्रतिनिधियों का सहयोग मिल रहा है वो अभूतपूर्व है ।

उन्होंने कहा इन रोजगार केंद्रों के मुख्य सहयोगी क्वेस कॉर्प होगी। । प्रवीण जी ने कहा उनका मुख्य उद्देश युवाओं को आत्म निर्भर बनाना है। वो चाहते हैं युवाओं को बगैर किसी परेशानी के रोजगार मिलना संभव हो । प्रधानमंत्री मोदी जी कहते हैं “सबका साथ सबका विकास” इसी उद्देश्य को लेकर यह वो स्किल, नॉन स्किल, गरीब, अमीर हर युवा को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाने का प्रयास कर रहें हैं।

-pr