पोस्टर वॉर: दिल्ली में लगे मनमोहन सिंह और आतंकी यासीन मलिक के हाथ मिलाते पोस्टर, सियासी गरमागरमी तेज

National

लोकसभा चुनावों के बीच देशभर में सियासी गरमागरमी तेज है। पक्ष-विपक्ष के नेताओं के बयानों के साथ-साथ पोस्टर वॉर भी अलग लेवल पर चल रहा है। इस बीच दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ आतंकी फंडिंग मामले में सजा काट रहे यासीन मलिक का पोस्टर लगाया गया। पोस्टर में यासीन मलिक की रिहाई के साथ कांग्रेस को वोट देने की अपील की गई है। हालांकि जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस ने ये पोस्टर हटा दिया है।

पोस्टर में कांग्रेस को वोट देने की अपील

जानकारी के अनुसार, पोस्टर में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख और आतंकी फंडिंग मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे यासीन मलिक के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दिख रहे थे। पोस्टर में कांग्रेस को वोट देने और यासीन मलिक की रिहाई की बात लिखी गई है। पोस्टर में 25 मई को कांग्रेस को वोट देने की अपील की गई। ये पोस्टर किसने यहां लगाया इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बीजेपी ने आड़े हाथ लिया

पोस्टर सामने आने के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने पोस्टर को सोशल मीडिया एक्स पर शेयर करते हुए लिखा- ‘कांग्रेस के समर्थन में दिल्ली भर में लगे पोस्टर।’

क्या है तस्वीर की सच्चाई?

बता दें कि यासीन मलिक टेरर फंडिंग मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। उसके संगठन पर भी बैन लगा दिया गया है। ये तस्वीर साल 2006 की है, जब यासीन मलिक ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी। ये मुलाकात अलगाववादी नेता, कश्मीर के अन्य नेताओं और संगठन के साथ राउंड चेबल टॉक से पहले ली गई थी। यासीन मलिक पीएम आवास आया था। ये तस्वीर पहले भी कई बार वायरल होती रही है।

-एजेंसी