टी-20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका की खराब शुरुआत, नामीबिया से हारा

SPORTS

बड़े सितारों से सजी श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया, लेकिन उसके पक्ष में सिर्फ यही बात रही। इसके बाद नामीबिया के बल्लेबाजों ने उसके गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। श्रीलंका ने दोनों ओपनरों को जल्दी आउट किया था, लेकिन बाद में जेन फ्रीलिंग ने 28 गेंदों में 4 चौके उड़ाते हुए 44 रन ठोक दिए। इसके बाद स्मिथ ने मोर्चा संभाला सर्फ 16 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के उड़ाते हुए 31 रन ठोके।

नामीबिया ने अपने 5 विकेट 91 रनों पर गंवाए थे, लेकिन 13 ओवर के बाद जिस विध्वंसक अंदाज में उसके बल्लेबाजों ने चौके-छक्के की बारिश की, उससे श्रीलंकाई गेंदबाजों के होश गुल थे। चमीरा को सबसे अधिक 39 रन पड़े, जबकि प्रमोद मदुशन को 2 विकेट मिले।

जवाब में बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम को उम्मीद थी कि नामीबिया के कम अनुभवी गेंदबाजों के आगे वह इस लक्ष्य को आसानी से पा लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

नामीबिया के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। उनकी खौफनाक गेंदबाजी का आलम यह था कि श्रीलंका के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

कप्तान दशुन श्नाका ने सबसे अधिक 23 गेंदों में 29 रन, भनुका राजपक्षा ने 21 गेदों में 20 रन, धनंजय डि सिल्वा ने 11 गेंदों में 12 रन और महेश तीक्ष्णा ने 11 गेंदों में नाबाद 11 रन की पारी खेली। दूसरी ओर, डेविड वीस, बर्नाड, शिकोंगो और जे फ्रीलिंक ने सबसे अधिक 2-2 विकेट झटकते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

-एजेंसी