महिला PCS के घर में घुसकर रेप की कोशिश करने वाले नायब तहसीलदार पर कसा शिकंजा, पुलिस ने घोषित किया 25 हजार का इनाम

यूपी के बस्ती में महिला PCS के घर में घुसकर रेप की कोशिश करने वाले नायब तहसीलदार पर कसा शिकंजा, पुलिस ने घोषित किया 25 हजार का इनाम

Regional

बस्ती । यूपी के बस्ती जिले में महिला पीसीएस अफसर से रेप की कोशिश करने वाले नायब तहसीलदार पर पुलिस का शिकंजा कस गया है। लगातार कोशिशों के बाद भी गिरफ्तार नहीं होने पर नायब तहसीदार पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। दीपावली के एक दिन पहले नायब तहसीलदार ने महिला पीसीएस अफसर के तहसील परिसर स्थित घर में आधी रात घुसकर रेप की कोशिश की थी। महिला के शोर मचाने पर उसकी हत्या का भी प्रयास किया था।

इस घटना के कई दिनों बाद तक आरोपी नायब तहसीलदार पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीसीएस अफसर ने वीडियो जारी कर सीएम योगी से गुहार लगाई थी। वीडियो को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी रिट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा था। इसी के बाद पुलिस ने नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी का प्रयास तेज कर दिया था। छह टीमें बना दी गई थीं।

आधी रात को महिला पीसीएस अफसर के घर में घुसा नायब तहसीलदार, रेप की कोशिश

इतने दिनों बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने पर अब इनाम घोषित किया गया है। पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने गुरुवार को बताया कि सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के विरुद्ध कोतवाली थाने में गम्भीर धाराओ में मुकदमा पंजीकृत है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई थी और उनसे संबंधित कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है। उसकी गिरफ्तारी समय से न हो पाने पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। नायब तहसीलदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 323,452, 504,354,307,376,511 के तहत कोतवाली थाने मे मुकदमा पंजीकृत है।

महिला अफसर की तरफ से दी गई तहरीर के मुताबिक नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला छोटी दीपावली की रात एक बजे उनके सरकारी आवास का पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आया। उनसे जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला अफसर ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज की। विरोध पर उसने पीड़िता का गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया। महिला अफसर ने किसी तरह खुद को बचाया और घर के अंदर छिप गई।

नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला रात ढाई बजे तक महिला अफसर के आवास के आसपास मंडराता रहा। घटना के बाद खौफजदा अधिकारी तीन दिनों तक आवास से बाहर नहीं निकलीं। चौथे दिन परिवार के लोगों को घटना की जानकारी देने के साथ गुरुवार को पुलिस को तहरीर दी गई। उनकी तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। महिला अधिकारी गोरखपुर की जबकि आरोपी नायब तहसीलदार महराजगंज जिले का रहने वाला है।

Compiled: up18 News