PNB और पतंजलि ने NPCI के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड

Business

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक और पतंजलि आयुर्वेद ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया National Payments Corporation of India (NPCI) के साथ मिलकर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हैं, उनके बारे में जानिए सबकुछ।

ये क्रेडिट कार्ड एनसीपीआई के RuPay प्लेटफॉर्म पर दो वैरिएंट- PNB RuPay Platinum और PNB RuPay Select में उपलब्ध हैं।

कितनी है लिमिट: प्लेटिनम कार्ड के लिमिट की बात करें तो 25,000 रुपए से 5 लाख रुपए तक है। वहीं Select कार्ड की लिमिट 50,000 रुपए से 10 लाख रुपए है। प्लेटिनम कार्ड में जॉइनिंग चार्ज नहीं लगता है। वहीं, Select कार्ड में कम से कम 500 रुपए की ज्वाइनिंग चार्ज है।

प्लेटिनम कार्ड में 500 रुपए का एनुअल चार्ज है जबकि Select कार्ड में ये चार्ज 750 रुपए है। हालांकि, साल की प्रत्येक तिमाही में कम से कम एक बार कार्ड का इस्तेमाल किये जाने की स्थिति में एनुअल चार्ज माफ कर दिया जाएगा।

बीमा कवर: प्लेटिनम और Select, ये दोनों कार्ड क्रमशः 2 लाख रुपए और 10 लाख रुपए की बीमा कवर देते हैं। आकस्मिक मृत्यु और व्यक्तिगत पूर्ण विकलांगता की स्थिति में बीमा के लिए क्लेम किया जा सकता है।

ग्राहक को पतंजलि स्टोर्स पर 2 फीसदी कैशबैक भी मिलेगा है। ग्राहकों को कॉम्प्लिमेंट्री डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस, कार्ड मैनेजमेंट के लिए पीएनबी जिनी मोबाइल एप्लिकेशन, ऐड-ऑन कार्ड सुविधा, खर्च पर आकर्षक रिवार्ड पॉइंट्स के साथ-साथ कैश एडवांसरिवॉल्व, ईएमआई और ऑटो-डेबिट सुविधाएं मिलेंगी।

योगगुरु रामदेव ने कहा कि पीएनबी और रुपे के साथ यह गठबंधन नए यूजर्स के बीच क्रेडिट कार्ड के उपयोग को बढ़ावा देगा। यह पहल ग्राहकों के लिए पतंजलि उत्पादों की खरीद को सहज और सुरक्षित बनाएगी। रामदेव ने बताया कि इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पतंजलि के उत्पादों पर 10 फीसदी से लेकर 50 फीसदी तक की अलग-अलग तरह की विशेष छूट, पुरस्कार और प्रोत्साहन दे सकेंगे।

– एजेंसी