कर्नाटक चुनाव में PM मोदी का प्रचार का अनोखा रिकॉर्ड, 2 हफ्ते में किए 16 रैली, 6 रोड शो

Politics

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मैसुरू जिले के चामराजनगर लोकसभा के नंजनगुड मंदिर में भगवान श्रीकांतेश्वर की पूजा-अर्चन के साथ ही कर्नाटक में अपने चुनावी अभियान का समापन करेंगे. चुनाव घोषणा के बाद 24 अप्रैल से 7 मई तक प्रधानमंत्री मोदी ने 3 रात कर्नाटक में बिताए. चुनावी राज्य कर्नाटक में विगत दो हफ्तों में प्रधानमंत्री ने 16 जन सभाओं को संबोधित किया और 6 रोड शो किए. इस बीच पीएम के सभाओं और रोड शो ने कर्नाटक चुनाव में फिजा बदल डाली.

पिछले 2 हफ्तों में, कर्नाटक में प्रधानमंत्री के हाई वोल्टेज चुनावी अभियान ने बीजेपी के पक्ष में गति बढ़ाते हुए सीधा बदलाव नजर आने लगा है. इस बीच हमने मैने पीएम के 4 रोड शो में जाकर प्रत्यक्ष अनुभव किया कि पीएम मोदी की रैलियों और रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी जो सूबे में उनकी लोकप्रियता को दिखाता है. बेंगलुरु के तीनों रोड शो और मैसूर में सड़कों पर उमड़ा लोगों का हुजूम और मतदाताओं के पीएम के प्रति लगाव को स्पष्ट अनुभव किया जा सकता था.

बेंगलुरु और मैसूर के सड़कों पर खड़ी महिलाओं से जब हमने बात की तो उनका कहना था कि “ये हमारा सौभाग्य है कि हम उस कालखंड में जी रहे हैं जिस काल में मोदी जैसा पीएम देश की बागडोर थामे हुए है”…एक महिला ने तो ये भी कह दिया कि “मोदी हमारे लिए भगवान है और हम उन्हे शिव मानते हैं”…पीएम मोदी के प्रति लोगों की दीवानगी कर्नाटक की सड़कों पर साफ देखी जा सकती है.

पीएम मोदी के स्वागत में उमड़ी भीड़

पीएम ने कर्नाटक के बादामी में एक बड़े महिला सम्मेलन को संबोधित किया, जिसमें विशेषकर महिला पर प्रकाश डाला गया, साथ ही डबल इंजन सरकार के तहत योजनाओं के कार्यान्वयन और लोगों के जीवन में परिवर्तनकारी प्रभाव पर बल दिया गया. पीएम मोदी ने कर्नाटक के मूडबिद्री में मछुआरों को संबोधित किया और उनके लिए सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर जोर देते हुए उनके जीवन में सुधार लाने के प्रयासों के बारे में बताया गया.

इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुदाची और कलबुरगी में राज्य के बंजारा समुदाय को संबोधित किया और सीधी बात करते हुए उनके लिए रिजर्व थानों और बंजारा मान्यता के संबंध में चर्चा की. बीजेपी के मुताबिक दो दिनों के बेंगलुरु रोड शो में करीब 10 लाख लोगों ने हिस्सा लिया. बेंगलुरु जैसे मेट्रो सिटी ने इतना बड़ा उत्साही हुजूम सड़कों पर कभी नहीं देखी. ये मोदी जी के लिए प्यार और स्नेह का एक अभूतपूर्व प्रदर्शन है.

प्रधानमंत्री ने कल्याण कर्नाटक और ओल्ड मैसूर दोनों क्षेत्रों में 4-4 कार्यक्रम किए. ट्रेडिशनली ये दोनों ऐसे क्षेत्र हैं जहां कांग्रेस ने हमेशा बीजेपी से बेहतर प्रदर्शन किया है. लेकिन अब प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह सहित दूसरे केंद्रीय नेताओं के दौरों के बाद बीजेपी इन दोनों क्षेत्रों में अब तक की सर्वश्रेष्ठ सीटों के साथ प्रदर्शन करने की उम्मीद किया जा रहा है.

Compiled: up18 News