एक और एयरलाइन SpiceJet मुश्किल में, दिवालिया अर्जी पर सुनवाई कल

Business

स्पाइसजेट पर बढ़ी मुश्किल

गो फर्स्ट (Go First) के बाद एक और एयरलाइन मुश्किलों में घिर गई है। स्पाइसजेट (SpiceJet) के खिलाफ भी दिवाला प्रक्रिया की सुनवाई सोमवार को होने वाली है। स्पाइसजेट के एक कर्जदाता कंपनी ने स्पाइसजेट के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू करने की अर्जी लगाई है। इस पर सोमवार को NCLT सुनवाई करेगा। लो कॉस्ट एयरलाइन को कर्ज देने वाली कंपनी एयरक्राफ्ट लेसर एयरकॉसल (आयरलैंड) लिमिटेड ने एयरलाइंस के खिलाफ दिवाला मामले के लिए एनसीएलटी के सामने अर्जी लगाई है। 28 अप्रैल को ही कंपनी ने ये आवेदन दिया था, 8 मई को इस मामले की सुनवाई होगी।

इससे पहले गो फर्स्ट की स्वामित्व वाली कंपनी वाडिया समूह ने खुद को दिवाला समाधान प्रक्रिया शुरू करने की अर्जी लगाई है। वहीं खबर ये भी आ रही है कि स्पाइसजेट के खिलाफ दो और कंपनियों ने दिवाला प्रक्रिया शुरू करन की याचिका दी है, जिसमें विलिस लीज फाइनेंस कॉरपोरेशन और एकर्स बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड है।

विलिस लीज ने जहां 12 अप्रैल को अर्जी लगाई थी तो वहीं एकर्स बिल्डवेल ने 14 फरवरी को। इस बारे में स्पाइसजेट की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।

उड़ानों पर असर नहीं

इस दिवाला प्रक्रिया को लेकर स्पाइसजेट ने कहा है कि उनकी उड़ानों पर इसका असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि अदालत के बाहर ही इस मसले को हल कर लिया जाएगा। हालांकि अब तक ऐसा होता नहीं दिख रहा।

स्पाइसजेट प्रवक्ता के मुताबिक इस कर्जदाता का फिलहाल कोई भी विमान एयरलाइन के बेड़े में नहीं है। ऐसे में इसका असर परिचालन पर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस फर्म के सारे विमान पहले ही लौटाए जा चुके हैं ।

एयरलाइन ने कहा है कि कंपनी की फ्लीट पर अब इस तंपनी का कोई एयरक्राफ्ट मौजूद नहीं है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया है कि इस मामले पर फ्लाइट सर्विस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वो पहले की तरह ही सामान्य बनी रहेंगी।

Compiled: up18 News