अयोध्या में “लता मंगेशकर” चौक का पीएम मोदी ने किया वर्चुअली उद्घाटन

National

आज यानी 28 सितंबर (बुधवार) को सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की 93वीं जयंती है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लता मंगेशकर चौक की बड़ी सौगात दी है. “लता मंगेशकर” चौक के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी भी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि लता मंगेशकर के निधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के नया घाट को उनके नाम पर विकसित करने की घोषणा की थी. सरयू तट के किनारे घाट में लता मंगेशकर चौक पर आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र 14 टन वजनी विशालकाय वीणा है.
सरकार ने लगभग 7.9 करोड़ के अनुमानित बजट में लता मंगेशकर चौक को विकसित किया है. चौक में लगे इस विशालकाय वीणा को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित शिल्पकार राम सुतार ने बनाया है. यह वीणा बेहद आकर्षक है.

लता मंगेशकर चौक के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय पर्यटन मंत्री, रामनगरी अयोध्या में ही मौजूद रहे. आज होने वाले कार्यक्रम में लता मंगेशकर के परिजनों को भी बुलाया गया है.

इस दौरान अयोध्या के साधु-संत, प्रशासनिक अधिकारी समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम में लता मंगेशकर की स्मृति में प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इसके साथ ही कई अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

-एजेंसी