पश्चिम बंगाल में बोले पीएम मोदी, तुष्टीकरण की राजनीति में TMC और कांग्रेस एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं

National

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को बंगाल की तीन सीटों पर मतदान चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के मालदा में जनसभा को संबोधित कर ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता केंद्र का धन लूट रहे हैं। तुष्टीकरण की राजनीति में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस का सफाया हो गया, दूसरे चरण में भी उनका यही हाल होगा।

वोटरों का किया अभिनंदन

पश्चिम बंगाल के मालदा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। अब तक की जो खबरें आ रही है, सुबह से ही लोग उत्साह और उमंग के साथ लोकतंत्र का उत्सव मना रहे हैं। जी लोग मतदान के लिए उत्साह से निकल पड़े हैं, मैं उनका बहुत बहुत अभिनंदन करता हूं।

बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था, जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था। लेकिन पहले लेफ्ट वालों ने और फिर TMC वालों ने बंगाल की इस महानता की चोट पहुंचाई, बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया, विकास पर रोक लगा दी।

केंद्र का पैसा खा जाते हैं टीएमसी नेता

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 8 हजार करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं। लेकिन TMC सरकार को देखिए, वो आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती। मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूं, वो TMC के नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं।

तृणमूल कांग्रेस का शासन घोटालों का पर्याय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का शासन घोटालों का पर्याव है, बंगाल में लोगों को हर चीज के लिए ‘कट मनी’ देना पड़ता है। पीएम मोदी ने कहा कि TMC के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती हजारों करोड़ के स्कैम। घोटाले TMC करती है और भुगतान बंगाल की जनता की करना पड़ता है।

TMC ने महिलाओं से किया विश्वासघात

पीएम मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में माई TMC ने सबसे बड़ा विश्वासघात यहां की महिलाओं से ही किया है। जब BJP सरकार ने मुस्लिम बानों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया, तो TMC ने इसका विरोध किया। संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और TMC सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचती रहीं।

-एजेंसी