बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और राकेश टिकैत की खेल मंत्री के साथ मीटिंग

National

पहलवान बीते करीब एक महीने से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं. पहलवानों की मांग पर बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस ने दो एफ़आईआर भी दर्ज की है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस मामले पर बने गतिरोध को तोड़ने के लिए पहलवानों को बातचीत का न्योता दिया था.

इसके पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सरकार पहलवानों से बात करने के लिए तैयार है. अनुराग ठाकुर ने देर रात ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

महाराष्ट्र में पत्रकारों से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा था, “हम इस मुद्दे को बहुत संवेदनशील तरीक़े से ले रहे हैं. खिलाड़ियों की मांग समिति बनाने की थी, हमने बनाईं. वो जांच कराना चाहते थे, हमने करवाई. पुलिस से एफ़आईआर कराना चाहते थे, दिल्ली पुलिस ने एफ़आईआर भी की.”

साक्षी मलिक ने क्या कहा?

समाचार एजेंसी एएनआई ने आंदोलन में शामिल एक अन्य पहलवान साक्षी मलिक के हवाले से बताया है कि वो सरकार से मिले प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठजन और समर्थकों से बात करेंगे.

“जब सभी प्रस्ताव पर सहमति देंगे, उसके बाद ही हम सहमत होंगे.”

उन्होंने कहा कि “ऐसा नहीं होगा कि सरकार जो कहे हम उस पर सहमत हो जाएं और अपना विरोध आंदोलन ख़त्म कर दें. ”

कई महिला पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. बृजभूषण इन आरोपों को खारिज करते रहे हैं.

पहलवानों को सरकार के न्योते पर बोले महावीर फोगाट, अच्छा है

पहलवानों को सरकार के न्योते पर कोच और पूर्व पहलवान महावीर फोगाट ने कहा है कि अच्छा है कि सरकार जाग गई.

महावीर फोगाट ने कहा, “ये बहुत अच्छा है. सरकार इतने दिनों के बाद जाग गई है. अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को बुलाया है.”

उन्होंने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि अब कोई समाधान निकलना चाहिए.” महावीर फोगाट आंदोलन में शामिल पहलवान विनेश फोगाट के चाचा हैं.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के बुलावे पर पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और किसान नेता राकेश टिकैत उनके घर पहुंचे हैं.

Compiled: up18 News