‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में पीएम मोदी बोले, मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब, युवा, महिलाएं और किसान…

Exclusive

‘नमो ड्रोन दीदी’ कार्यक्रम की घोषणा

पीएम मोदी ने कहा, “मैंने लाल किले से देश की ग्रामीण बहनों को ‘ड्रोन दीदी’ बनाने की घोषणा की थी। और मैंने देखा की इतने कम समय में गांव की हजारों बहनों ने ड्रोन चलाना सीख लिया है। मेरे लिए तो ये ड्रोन दीदी को नमन करने का कार्यक्रम है। इसलिए मैं इस कार्यक्रम को नाम देता हूं ‘नमो ड्रोन दीदी’।”

पीएम मोदी के लिए देश में चार जातियां

पीएम मोदी ने आगे कहा, “विकसित भारत का संकल्प 4 अमृत स्तंभों पर टिका है। ये अमृत स्तंभ हैं – हमारी नारीशक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार। मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब, युवा, महिलाएं और किसान। इन चार जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा।”

पीएम मोदी बोले-

मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब।
मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- युवा।
मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- महिलाएं।
मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- किसान।

इन चार जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा।

उन्होंने कहा,”आज जो कोई भी विकसित भारत संकल्प यात्रा को देख रहा है, वो कह रहा है कि अब भारत चल पड़ा है। भारत अब न रुकने वाला है और न कभी थकने वाला है।”

भारत सरकार के काम पर देशवासी करते हैं भरोसा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा,”भारत सरकार और उनके लिए किए गए काम पर देशवासी भरोसा करते हैं। हमारी सरकार ने पिछली सरकारों और लोगों के बीच जो विश्वास की कमी थी, उसे पाट दिया है। हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों की भलाई है। हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं, उन पर शासन करने के लिए नहीं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

पीएम मोदी ने पुरानी सरकारों को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने बार-बार देखा, जब पहले सरकार खुद को जनता का माई बाप समझती थी। इस कारण आजादी के कई दशक बाद तक देश की बहुत बड़ी आबादी मूल निवासियों से शुरू होती रही।

Compiled: up18 News