PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी बोले-जब भारत विकसित हो जाएगा, तब हम हर मुसीबत से मुक्त हो जाएंगे।

वाराणसी में बोले पीएम मोदी, मुसीबतों से मुक्ति का मार्ग है विकसित भारत के संकल्प को पूरा करना

National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ एक प्रकार से मेरी भी कसौटी है। मैंने जो कहा था और मैं जो काम कर रहा था, उसे आपके मुंह से सुनना चाहता था कि जैसा मैंने चाहा था वैसा हुआ है कि नहीं, जिसके लिए होना चाहिए था, उसके लिए हुआ है या नहीं हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा, जब बैंक सामने से पैसा देता है, तब लोगों का विश्वास बढ़ जाता है कि ये बैंक मेरा है। मैं चाहता हूं कि हिंदुस्तान के हर व्यक्ति को लगना चाहिए कि ये रेलवे मेरा है, अस्पताल मेरा है, ये ऑफिस अब मेरा है, ये देश मेरा है। ये भाव जब जगता है, तब देश के लिए कुछ करने की इच्छा भी जग जाती है। अगर हम इस समय, 140 करोड़ देशवासी, इस मिजाज से भर जाएं कि अब हमें देश को आगे ले जाना है, हर किसी की जिंदगी बदलनी है, हर किसी के शक्ति का सम्मान होना चाहिए…अगर हमने आज ये बीज बो लिया तो 2047 में ‘विकसित भारत’ बन जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’, ये बहुत बड़ा सपना है, बहुत बड़ा संकल्प है और अपने ही प्रयासों से हमें इस संकल्प को सिद्ध करना है। जब भारत विकसित हो जाएगा, तब हम हर मुसीबत से मुक्त हो जाएंगे। मुसीबतों से मुक्ति का ये मार्ग है विकसित भारत के संकल्प को पूरा करना।

-एजेंसी