असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी, अरुणाचल प्रदेश में करेंगे सेला सुरंग का उद्घाटन

Exclusive

वे शनिवार को लचित बोरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और जोरहाट में एक सार्वजनिक सभा में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम में वे असम की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ”मैं आप सभी से काज़ीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और यहां के नज़ारों की अद्भुत सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी का अनुभव करने का अनुरोध करूंगा. यह एक ऐसी जगह है जहां हर बार मन तृप्त हो जाता है और यह आपको असम के दिल से गहरे से जोड़ती है.”

अरुणाचल प्रदेश भी जाएंगे

असम के बाद वे अरुणाचल प्रदेश जाएंगे जहां राजधानी ईटानगर में वे एक सभा में असम से अरुणाचल प्रदेश के तवांग जाने वाली सड़क पर बनी सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे.

वहां वे पूर्वोत्तर भारत के अन्य राज्यों मणिपुर, मेघालय, नगालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश की क़रीब 55 हज़ार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

पश्चिम बंगाल का दौरा

अरुणाचल प्रदेश के बाद वे पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जाएंगे. जानकारी के अनुसार वहां वे कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करने के अलावा एक सभा को भी संबोधित करेंगे. बीते नौ दिनों में बंगाल में यह उनकी चौथी सभा होगी.

सिलीगुड़ी उत्तर बंगाल का केंद्र है, जहां बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करते हुए आठ में से सात सीटें जीती थीं.

उनके इस दौरे से दार्जिलिंग पर्वतीय इलाके में समस्या के राजनीतिक समाधान की उम्मीदें बढ़ी हैं.
प्रधानमंत्री शनिवार को शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे, जहां वे एक रोड शो में भाग लेंगे.

-एजेंसी