पीएम मोदी ने लिंक्डइन पर दी GPAI Summit 2023 के बारे में पूरी जानकारी, बताया AI वाला मास्टर प्लान

National

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हाल ही में ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समिट यानी GPAI Summit 2023 के बारे में जानकारी दी है. PM Modi ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट के जरिए बताया है कि देश की राजधानी दिल्ली में अगले हफ्ते 12 दिसंबर से एआई कार्यक्रम शुरू होने वाला है.

लिंक्डइन पर पोस्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारत जब भी कुछ इनोवेटिव करता है तो इस बात को सुनिश्चित करता है कि कोई भी पीछे न छूटे. भारत जब भी नेतृत्व करता है तब इस बात को भी सुनिश्चित करता है कि सभी को एक साथ लक्ष्य की और लेकर चले.

लिंक्डइन पर पोस्ट के मुताबिक, पीएम मोदी का कहना है कि इंडिया एक युवा देश है जहां टैलेंटेड वर्कफोर्स और वाइब्रेंट स्टार्ट-अप इकोसिस्टम मौजूद है और एआई के विकास में भारत अपना एक अहम योगदान देगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि पिछले 9-10 सालों में भारत ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है, ये कहना गलत नहीं होगा लेकिन जो दूसरे देशों को हासिल करने में कई पीढ़ियां लग गई, वही काम भारत ने बस कुछ ही सालों में कर दिखाया है.

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) पर भी पीएम मोदी ने एक पोस्ट किया है, इस पोस्ट में इस बात का जिक्र है कि हम सभी इंटरेस्टिंग समय में जी रहे हैं और एआई जीवन को और भी ज्यादा इंटरेस्टिंग बना रहा है. पीएम मोदी ने बताया कि एआई के सकारात्मक परिणाम टेक, इनोवेशन, हेल्थकेयर, एजुकेशन और कृषि जैसे क्षेत्रों में देखे जा रहे हैं.

– एजेंसी